Himachal Pradesh: आपदा से राहत के लिए हिमाचल प्रदेश को दी गई 361 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1782110

Himachal Pradesh: आपदा से राहत के लिए हिमाचल प्रदेश को दी गई 361 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद

Himachal Pradesh News: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने घुमारवीं उपमंडल के दधोल स्थित बारिश से प्रभावित गौशाला का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने आपदा के इस समय में केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश का पूरा सहयोग करने व मॉनसून के बाद प्रदेश सरकार द्वारा आपदा में हुए नुकसान की रिपोर्ट के आधार पर पूर्ण सहयोग करने की बात भी कही. 

 

Himachal Pradesh: आपदा से राहत के लिए हिमाचल प्रदेश को दी गई 361 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यकाल को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सवाल खड़े किए हैं. अनुराग ठाकुर का आरोप है कि दिल्ली सीएम केवल नाम के सीएम बनकर रह गए हैं जबकि कोरोना काल से लेकर बिजली की समस्या तक और अब मॉनसून के दौरान दिल्ली में आई बाढ़ के बाद अरविंद केजरीवाल केवल अपनी जवाबदेही से बचते हुए दूसरों पर ही ठीकरा फोड़ने नजर आते हैं. 

टिफिन बैठक में शिरकत करेंगे अनुराग सिंह ठाकुर
बता दें, केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर बिलासपुर जिला के एक दिवसीय दौरे के दौरान घुमारवीं उपमंडल के तहत दधोल में बारिश के चलते प्रभावित हुई गौशाला पहुंचे हैं जहां उन्होंने आपदा प्रभावित इलाके का दौरा किया. इसके बाद अब अनुराग ठाकुर घुमारवीं व स्वारघाट में आयोजित टिफिन बैठक में शिरकत करेंगे और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन शेयर करेंगे. इसके बाद उपायुक्त कार्यालय परिसर के बचत भवन में आयोजित दिशा समिति की बैठक में भारी बारिश के चलते जिला में हुए नुकसान का अधिकारियों से जायजा भी लेंगे.

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh News: भारी बारिश के बाद बिलासपुर में हुआ 100 करोड़ रुपये का नुकसान  

हिमाचल प्रदेश को दी गई 361 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद  
केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आई आपदा से निपटने के लिए केंद्र सरकार प्रदेश की पूरी मदद कर रही है, जिसके मद्देनजर आपदा के दौरान पहाड़ों में फंसे पर्यटकों को निकालने के लिए 13 एनडीआरएफ की टीम सहित भारतीय वायु सेना के दो हेलीकॉप्टर भेजने का काम किया गया. साथ ही 361 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद कर संकट की इस घड़ी में प्रदेश को राहत देने काम भी किया है. उन्होंने कहा कि मॉनूसन का दौर थमने के बाद हिमाचल सरकार प्रदेश में हुए नुकसान को लेकर जो रिपोर्ट भेजेगी उसे देने का काम भी केंद्र सरकार जरूर करेगी. 

ये भी पढ़ें- बाढ़ पीड़ितों को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने दिया आश्वासन

अरविंद केजरीवाल का 9 साल का कार्यकाल रहा विफल- अनुराग सिंह ठाकुर
वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दिल्ली सीएम हमेशा अपनी जिम्मेदारियों से भागते नजर आए हैं. दिल्ली सरकार का 9 साल का कार्यकाल विफल होता नजर आया है. साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना काल से लेकर बिजली की समस्या तक और दिल्ली में बाढ़ की स्थिति के दौरान अरविंद केजरीवाल केवल दूसरों पर ही ठीकरा फोड़ते रहे हैं, जिससे उनकी लोगों के प्रति केवल नाकामयाबी ही साबित हुई है.

Trending news