Amarnath Yatra: श्रीनगर में अमरनाथ यात्रा को लेकर कड़ी हुई सुरक्षा, ड्रोन से की जा रही निगरानी
Advertisement

Amarnath Yatra: श्रीनगर में अमरनाथ यात्रा को लेकर कड़ी हुई सुरक्षा, ड्रोन से की जा रही निगरानी

Amarnath Yatra Shrine Board News: श्रीनगर में अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी की गई है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर ड्रोन से निगरानी की जा रही है

Amarnath Yatra: श्रीनगर में अमरनाथ यात्रा को लेकर कड़ी हुई सुरक्षा, ड्रोन से की जा रही निगरानी

Amarnath Yatra 2023: 1 जुलाई से शुरू होने वाली बाबा बर्फानी की पवित्र अमरनाथ यात्रा शुरू (Amarnath Yatra Registartion)  होने वाली है.  उससे पहले ही देशभर से श्रद्धालु जम्मू (Jammu Base Camp) के यात्री निवास बेस कैंप पहुंचना शुरू हो चुके हैं.  जम्मू से 30 जून को पहला जत्था रवाना होगा, जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. 

बता दें,  कि यह पहला मौका है जब जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) और विभिन्न सुरक्षा बलों द्वारा प्रशासन के साथ मिलकर एक मॉक ड्रिल की गई. जिसमें 30 जून को निकलने वाली यात्रा के सारे इंतजामों का फाइनल जायजा लिया गया. वहीं, बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए पहुंच रहे श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. 

Tomato Price Hike News: टमाटर के दाम देख निकले लोगों के आंसू, किसानों में खुशी!

यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए सभी यात्रियों को Radio-frequency identification card यानी आरएफआईडी कार्ड दिए जा रहे हैं, जो कि सभी श्रद्धालुओं के लिए अनिवार्य होगा. इसके साथ ही श्री अमरनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जम्मू शहर के 33 स्थानों पर ठहरने की व्यवस्था की गई है.  जिला प्रशासन की ओर से विश्राम गृह में रुकने की व्यवस्था की गई है. साथ ही एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है.  इन स्थानों पर श्रद्धालुओं के ठहरने के अलावा लंगर की भी व्यवस्था होगी. 

सावन के शुरू होने से 3 दिन पहले बाबा अमरनाथ यात्रा को लेकर इस बार लाखों की तादात में श्रद्धालुओं के उमड़ने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, इस बार भक्तों की मदद के लिए  इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) और बीएसएफ (BSF) जवानों की तैनाती की जा रही है. 

Trending news