हरियाणा सरकार ने प्रदेशवासियों को दिया दिवाली तोहफा, Petrol-Diesel के दामों में दी 12 रुपये की छूट
Advertisement

हरियाणा सरकार ने प्रदेशवासियों को दिया दिवाली तोहफा, Petrol-Diesel के दामों में दी 12 रुपये की छूट

दिल्ली में केंद्र सरकार (Central Government) के बाद अब हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव कर दिए हैं. 

हरियाणा सरकार ने प्रदेशवासियों को दिया दिवाली तोहफा, Petrol-Diesel के दामों में दी 12 रुपये की छूट

नई दिल्ली: दिल्ली में केंद्र सरकार (Central Government) के बाद अब हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव कर दिए हैं. हाल ही में हरियाणा सरकार ने प्रदेशवासियों को दिवाली का तोहफा देते हुए अपनी ओर से वैट (VAT) में छूट देने का बड़ा ऐलान किया है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘दीपावली के अवसर पर केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में कमी की घोषणा की है. उसे आगे बढ़ाते हुए हरियाणा सरकार ने भी राज्य में पेट्रोल और डीजल में VAT को कम कर दिया है. अब पूरे हरियाणा प्रदेश में पेट्रोल और डीजल, दोनों 12 रुपये प्रति लीटर सस्ते हो जाएंगे.’

ये भी पढ़ेंः Petrol Diesel Price: दिल्ली में पेट्रोल 6 रुपये और डीजल 12 रुपये हुआ सस्ता, ऐसे जानें अपने शहर के रेट

बता दें कि दिवाली से एक दिन पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल के दाम 5 रुपये और डीजल के दाम में 10 रुपये की कटौती की है. इतना ही नहीं केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से भी वैट की दर कर आम जनता को राहत पहुंचाने का अनुरोध किया है और इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने ये बड़ा कदम उठाया है.

ये भी पढ़ेंः Diwali Eve : Petrol-Diesel पर मोदी सरकार ने किया यह बड़ा फैसला, महंगाई से राहत मिलने की उम्मीद

आपको बता दें कि केंद्र के इस फैसले के बाद मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी पेट्रोल डीजल के दामों में बदलाव किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘आर्थिक कठिनाइयों के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीजल और पेट्रोल के रेट ऐतिहासिक रूप से कम किए हैं. एक्साइज ड्यूटी घटाकर जनता को राहत देने के उनके फैसले के लिए मैं उनका हृदय से अभिनंदन करता हूं. मध्यप्रदेश में भी डीजल पेट्रोल के दाम और कम करने के लिए रेट घटाने का हमने फैसला किया है, जो आज दीपावली के दिन से ही लागू होगा.’

WATCH LIVE TV

Trending news