Himachal News: मंडी में JNV की छात्राओं को थर्ड बटालियन सीखा रही सेल्फ डिफेंस, लड़कियों ने जताया आभार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2135870

Himachal News: मंडी में JNV की छात्राओं को थर्ड बटालियन सीखा रही सेल्फ डिफेंस, लड़कियों ने जताया आभार

Self Defence Training: मंडी के JNV सेल्फ डिफेंस को लेकर विशेष प्रशिक्षण स्कूल परिसर में चल रहा है. छठी से 12वीं तक की हर छात्रा कों सेल्फ डिफेंस में पारंगत किया जा रहा है. 

Himachal News: मंडी में JNV की छात्राओं को थर्ड बटालियन सीखा रही सेल्फ डिफेंस, लड़कियों ने जताया आभार

Mandi News: जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह की छात्राएं इन दिनों सेल्फ डिफेंस के गुण सीख रही हैं और उन्हें यह गुण सिखा रही हैं थर्ड बटालियन पंडोह से आई महिला पुलिस की ट्रेनर कॉस्टेबल अनीता और कांस्टेबल प्रवीना. 

जेएनवी में पीएम श्री के तहत छात्राओं को सेल्फ डिफेंस के लिए विशेष प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है. प्रधानाचार्य एसडी शर्मा ने बताया कि इस गतिविधि के लिए उन्हें ट्रेनर की जरूरत थी तो उन्होंने थर्ड बटालियन पंडोह के कमांडेंट से संपर्क किया.  कमांडेंट भगत सिंह ठाकुर ने तुरंत प्रभाव से महिला पुलिस की महिला ट्रेनरों को स्कूल भेजा और इस प्रशिक्षण को शुरू करवाया. 

Mahashivratri 2024 Date: महाशिवरात्रि कब है? जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महादेव के मंत्र

उन्होंने इसके लिए कमांडेंट भगत सिंह ठाकुर का आभार जताया है. वहीं, कमांडेंट भगत सिंह ठाकुर ने बताया कि सामुदायिक पुलिस योजना के तहत इस तरह के कार्यों को करना पुलिस का दायित्व बनता है. पुलिस ने इसके लिए सामर्थ्य, सहयोग और विश्वास योजनाएं चला रखी हैं. 

भगत सिंह ने बताया कि बटालियन की दो महिला पुलिस कर्मी बेहतरीन ढंग से प्रशिक्षण दे रही हैं. उन्होंने इस कार्य के लिए थर्ड बटालियन पंडोह का चयन करने पर जेएनवी प्रबंधन का आभार भी जताया. 

 Himachal Congress: हिमाचल में सांसद प्रतिभा सिंह ने भाजपा को बताया बेहतर! कह दी ये बड़ी बात

इस प्रशिक्षण से जेएनवी की छात्राओं के मनोबल में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. छात्राओं का कहना है कि जो कुछ उन्हें सीखाया जा रहा है. वह उन्हें अपनी आत्मरक्षा करने में कारगर साबित होगा. सेल्फ डिफेंस सीख रही छात्रा निवेदिता और देवसोनी ने बताया कि विद्यायल प्रबंधन की तरफ से आयोजित किया जा रहा है प्रशिक्षण सराहनीय है.  इन्होंने बटालियन की तरफ से आई महिला पुलिस कर्मियों का उन्हें प्रशिक्षण देने पर आभार जताया.

रिपोर्ट- कोमल लता, मंडी

Trending news