HPBOSE HP Board Result: 14 मेधावी छात्रों ने मेरिट में स्थान पाकर हमीरपुर का प्रदेश भर में बनाया दबदबा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2227817

HPBOSE HP Board Result: 14 मेधावी छात्रों ने मेरिट में स्थान पाकर हमीरपुर का प्रदेश भर में बनाया दबदबा

Hamirpur Result News: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ. ऐसे में हमीरपुर जिला के 14 छात्रों ने प्रदेश भर में मेरिट में स्थान पाकर दबदबा बनाया. 

HPBOSE HP Board Result: 14 मेधावी छात्रों ने मेरिट में स्थान पाकर हमीरपुर का प्रदेश भर में बनाया दबदबा

HPBOSE HP Board Result News: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा में आर्टस, कामर्स और सांइट में 14 मेधावी छात्रों ने मेरिट में स्थान पाकर हमीरपुर जिला के छात्रों ने प्रदेश भर में दबदबा बनाया है. हमीरपुर के सरकारी अैर निजी स्कूलों के बच्चों ने मेरिट में पहले दस स्थानों में छात्रों ने जगह बनाकर हमीरपुर जिला का नाम रोशन किया है.

एसडी पब्लिक स्कूल हमीरपुर की छात्रा श्रृति शर्मा ने विज्ञान संकाय में मेरिट सूची में दूसरा स्थान हासिल किया है. श्रृति ने विज्ञान संकाय में 492 अंक हासिल किए हैं.  श्रुति ने सफलता को श्रेय अपने परिजनों और गुरुजनों को दिया है. उन्होंने कहा कि वह दिन में नौ से दस  घंटे तक पढ़ाई करती थीं. वह डॉक्टर बनना चाहती हैं. 

श्रुति की मां सुमन शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में टीजीटी कला व पिता राजेश शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झिरालड़ी में टीजीटी नॉन मेडिकल के पद पर तैनात हैं. दोनों माता पिता ने बेटी की सफलता पर खुशी जताई है. 

जमा दो साइंस विषय में हिम अकादमी पब्लिक स्कूल हीरानगर के पीयूष ठाकुर ने मेरिट में तीसरा स्थान हासिल किया है.  पीयूष ठाकुर ने 500 में से 491 अंक लेकर मेरिट में स्थान पाया है.  पीयूष का स्कूल में पहुंचने पर हिम अकादमी प्रबंधन ने जोरदार स्वागत किया. 

पीयूष ठाकुर ने बताया कि स्कूल के अलावा हास्टल में भी देर रात तक पढाई करता था और स्कूल में अध्यापकों के मार्गदर्शन के चलते आज ये मुकाम हासिल हुआ है.  पीयूष ने बताया कि वो बीटेक करना चाहता है और आज कहा कि आज के समय में छात्रों को इंटरनेट का सदुपयोग करना चाहिए. पीयूष का कहना है कि आज के समय में छात्र इंस्ट्रा और बाकी ऐप का ज्यादा प्रयोग कर रहे है लेकिन इनसे बचने की जरूरत है ताकि पढाई में बाधा ना हो. 

हिम अकादमी स्कूल के ही एक अन्य छात्र शिवम ने 500 में से 487 अंक लेकर भी मेरिट लिस्ट में सातवां स्थान पाया है. शिवम ने बताया कि एनसीआरटी विषय में बढ़िया से पढाई होती है और अपनी सफलता का श्रेय अध्यापकों को देना चाहता हूं. उन्होंने बताया कि स्कूल में हर विषय पर बेहतरीन तरीके से पढ़ाया जाता है, जिसके चलते ही आज मेरिट में स्थान पाया जा सका है. शिवम ने बताया कि वह प्रोफेसर बनना चाहता है. 

हमीरपुर के सुपर मेगनेट स्कूल की कोमल कुमारी ने सांइस विषय में मेरिट में 985 अंक लेकर नौवां स्थान हासिल किया है. कोमल कुमारी ने अपने स्कूल अध्यापकों को इसके लिए धन्यवाद किया है और अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और अध्यापकों को दिया है. उन्होंने बताया कि वो सांइकोलॉजिस्ट बनना चाहती हैं. 

आर्टस संकाय में हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड में कन्या विद्यालय नादौन की छात्रा शालिनी ने तीसरा स्थान हासिल किया है.  शालिनी के पिता सतीश कुमार दुकानदार है और माता का नाम नरेश कुमारी कुशल गृहिणी है. शालिनी 500 मेसे 486 अंक लेकर मेरिट में जगह बनाई है.  शालिनी ने बताया कि वह एचएएस बनना चाहती हैं और अपनी सफलता का श्रेय माता पिता व गुरूजनों को दिया.  

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news