Bhiwani Heat Wave: भिवानी में पारा 47 के पार, पानी की समस्या को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2266032

Bhiwani Heat Wave: भिवानी में पारा 47 के पार, पानी की समस्या को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

Bhiwani News: गर्मी के साथ-साथ भिवानी जिला में पानी की समस्या भी बढ़ गई है. ऐसे में गांव मढ़ाना के ग्रामीणों ने जल्द पानी की समस्या को खत्म करके के लिए प्रदर्शन किया.  

Bhiwani Heat Wave: भिवानी में पारा 47 के पार, पानी की समस्या को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

Heat Wave Update: जैसे-जैसे पारा बढ़ रहा है, वैसे-वैसे पानी की खपत भी बढ़ती जा रही है. इसी के चलते भिवानी जिला के गांव मंढ़ाणा के ग्रामीणों ने पिछले 25 दिनों से पानी की समस्या से परेशान होकर गांव के जल घर के बाहर एकत्रित होकर पानी की समस्या को लेकर रोष प्रदर्शन किया तथा जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चेताया कि समय रहते उनकी समस्या का हल करें. 

गांव मंढ़ाणा के ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में जलघर के बाहर एकत्रित होकर रोष प्रदर्शन किया. इस रोष प्रदर्शन में महिलाएं बड़ी संख्या में उपस्थित थी, जो खाली घड़ों के साथ रोष प्रदर्शित कर रही थी. महिलाओं ने बताया कि पिछले 25 दिनों से उनके गांव में पानी की समस्या है.  उन्हें मजबूरन टैंकरों से पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है. 

गांव के निवासी सोमदत्त शास्त्री व महिलाओं ने बताया कि वे बार-बार पानी की कमी को लेकर पब्लिक हैल्थ के एसडीओ व अन्य अधिकारियों को कह चुके हैं. जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यहां की मोटरों को ठीक नहीं करवा रहें. 

यहां 25-25 हार्सपॉवर की दो मोटरें है, जिनमें से एक खराब पड़ी है. महिलाओं ने बताया कि वे घर का सारा कार्य पानी की उपलब्धता के आधार पर करती है. बच्चें व बहुएं उनसे पानी की मांग करती है, परन्तु जनस्वास्थ्य विभाग पानी देने में नाकामयाब है. इसीलिए आज उन्हें मजबूरन रोष प्रदर्शन करना पड़ रहा है. 

उन्होंने कहा कि अगर उनकी समस्या को प्रशासन स्तर पर जल्द नहीं सुलझाया जाता तो वे रोड जाम करेंगे व उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना देंगे. गौरतलब है कि इन दिनों हरियाणा प्रदेश में तेज हीट वेव चल रही है. जिसके चलते तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया है. ऐसे में पानी की खपत बढ़ गई है, जिसके चलते ग्रामीणों को समय पर पानी ना मिलने के चलते जल घर पर रोष प्रदर्शन करना पड़ रहा है. ऐसे में यदि प्रशासन यहां की खराब मोटरों को जल्द ठीक कर दें,  तो लोगों की यह समस्या ठीक हो जाएगी. 

 

Trending news