सबसे लंबी दाढ़ी वाली महिला और उनके 5 प्रेमी, पढ़िए ओपेन मैरिज वाली अनोखी प्रेम कहानी

'दुनिया की सबसे लंबी दाढ़ी' वाली महिला पांच प्रेमियों के साथ 'शानदार ओपन मैरिज' का लुत्फ उठा रही हैं. जेसिका डी जरविंस्की, जिन्हें 'जेसा द बियर्डेड लेडी' के नाम से भी जाना जाता है, का कहना है कि वह इस समय प्रेमियों के साथ 'ओपन मैरिज' का आनंद ले रही हैं. इससे पहले वह काफी समय तक दिल के दर्द से जूझती रही थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2023, 01:34 PM IST
  • जेसिका के पहले प्रेमी और पति 71 वर्षीय सेवानिवृत्त अमेरिकी मरीन हैं
  • पॉल, एक बुकबाइंडर हैं. वह जेसा से जब मिले थे तो शादीशुदा थे
सबसे लंबी दाढ़ी वाली महिला और उनके 5 प्रेमी, पढ़िए ओपेन मैरिज वाली अनोखी प्रेम कहानी

लंदन:दुनिया की सबसे लंबी लंबी दाढ़ी रखने वाली एक महिला ने कहा कि फिलहाल वह पांच प्रेमियों के साथ अपनी बेहतरीन जिंदगी जी रही है. वह अपने प्रेमियों के साथ ओपन मैरिज में हैं. 37 साल की जेसिका डी जरविंस्की को 'जेसा द बियर्डेड लेडी' के नाम से भी जाना जाता है.

कितनी लंबी है दाढ़ी
जेसिका की दाढ़ी 15 इंच लंबी है. वह दुनिया की सबसे लंबे चेहरे के बाल वाली महिला हैं. वह गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के खिताब से कुछ ही दूर हैं. उसकी वर्तमान दाढ़ी वास्तव में वर्तमान ज्ञात विश्व रिकॉर्ड धारक विवियन व्हीलर से साढ़े चार इंच अधिक है, जैसा कि 8 अप्रैल, 2011 को सत्यापित किया गया था.

जेसिका इतिहासकार और अमेरिकी टीवी सेलेब्रिटी हैं.वैसे तो कानूनी रूप से उनके एक ही पति हैं लेकिन उनका प्रेम संबंध कइयों के साथ है.

कौन हैं पांच प्रेमी
जेसिका के पहले प्रेमी और पति 71 वर्षीय सेवानिवृत्त अमेरिकी मरीन हैं, जिनका नाम पॉल है. पॉल, एक बुकबाइंडर हैं. वह जेसा से जब मिले थे तो शादीशुदा थे. वहीं दूसरे प्रेमी स्टीव हैं जो उत्तरी अमेरिका में बाइकर्स के अधिकारों के प्रबल हिमायती हैं और एक सफल मोटरसाइकिल फर्म चलाते हैं. जेसिका अपने तीसरे प्रेमी को Grandpa के नाम से पुकारती हैं.

एक अन्य प्रेमी का नाम बनी (Bunny) है. वह अमेरिकी ट्रांस महिला है जिसे न्यूरोडाइवर्जेंट समस्याएं हैं.'माउस ग्रे ईगल' उनके समूह का पाँचवाँ सदस्य है जो आयोवा में रहता है और काम करता है और समूह के साथ लंबी दूरी के रिश्ते में है. अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए, जेसिका ने कहा: "मेरे पास सबसे अच्छे लोगों के साथ एक अद्भुत ओपेन मैरिज है. हम पूरे दिल से एक-दूसरे का समर्थन करते हैं. वे मेरे लिए पूरी दुनिया हैं. मैं इतना शानदार जीवन न जी पाती अगर मेरे सभी प्रेमी साथ न होते. बेडरूम के रिश्तों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा: "हमारे बहु-जनजाति के बीच सेक्स अविश्वसनीय है, लेकिन यह सब कुछ नहीं है.

वह कहती हैं कि उन्होंने अपनी युवावस्था में बहुत संघर्ष किया.जेसा कहती हैं कि लोगों द्वारा बहिष्कृत किए जाने और घरेलू हिंसा से बचे रहने से लेकर अपनी शुरुआती किशोरावस्था में एक अरेंज मैरिज के लिए मजबूर किए जाने तक, उन्होंने यह सब देखा है. वह पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम और फाइब्रोमाइल्गिया (एक ऑटोइम्यून बीमारी) से भी पीड़ित हैं. 

पॉलीसिस्टिक अंडाशय सिंड्रोम एक ऐसी स्थिति है जो अंडाशय के काम करने के तरीके को प्रभावित करती है. उचित उपचार के बिना यह हड्डियों के नुकसान और कैंसर जैसी व्यापक प्रणालीगत समस्याओं की ओर ले जाता है. सर्जरी के कारण अब वह स्थायी रूप से लंगड़ी हो गई हैं. जेसा की दाढ़ी पीसीओएस और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से जुड़ी हुई है.

यह भी पढ़िएः नरक में शैतान गाते हैं किस दिग्गज गायिका का गाना, मृत्यु के करीब गए ईसाई उपदेशक का दावा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़