कौन हैं रेप का वीडियो शेयर करने वाली इटली की नेता? PM पद की रेस में शामिल!

इटली की नेता जॉर्जिया मेलोनी एक यूक्रेनी महिला का रेप वीडियो शेयर कर विवादों के घेरे में आ गई हैं. विवाद होते देख ट्विटर ने इस वीडियो को डिलीट करवा दिया है. वीडियो में एक प्रवासी द्वारी यूक्रेनी महिला का रेप दिखाया गया था. हालांकि मेलोनी ने ब्लर वीडियो पोस्ट किया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 23, 2022, 09:24 PM IST
  • ट्विटर पर मेलोनी ने क्या कहा?
  • सभी जगह से डिलीट हुआ वीडियो
कौन हैं रेप का वीडियो शेयर करने वाली इटली की नेता? PM पद की रेस में शामिल!

नई दिल्ली: इटली की नेता जॉर्जिया मेलोनी एक यूक्रेनी महिला का रेप वीडियो शेयर कर विवादों के घेरे में आ गई हैं. विवाद होते देख ट्विटर ने इस वीडियो को डिलीट करवा दिया है. वीडियो में एक प्रवासी द्वारी यूक्रेनी महिला का रेप दिखाया गया था. हालांकि मेलोनी ने ब्लर वीडियो पोस्ट किया था. इससे पहले यह वीडियो एक न्यूजपेपर की वेबसाइट ने पब्लिश किया था. 

ट्विटर पर मेलोनी ने क्या कहा?
मेलोनी ने वीडियो पोस्ट कर कहा था कि वो सेक्सुअल वॉयलेंस के इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठ सकतीं. दक्षिणपंथी नेता मेलोनी इटली के प्रधानमंत्री पद के प्रमुख दावेदारों (Italy PM race) में शामिल हैं और उनकी खासी लोकप्रियता है. जैसे ही उन्होंने यह वीडियो पोस्ट किया तुरंत ही दूसरी पार्टी के नेताओं ने विरोध शुरू कर दिया. साथ ही मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने भी मेलोनी को आड़े हाथों लिया है. 

सभी जगह से डिलीट हुआ वीडियो
मंगलवार को ट्विटर ने यह वीडियो सभी जगह से डिलीट कर दिया. किसी भी जगह इस ट्वीट के दिखने पर 'This Tweet violated the Twitter Rules' वाक्य दिख रहा है. वहीं मेलोनी ने कहा कि उन्होंने वीडियो उस महिला के साथ एकता दिखाने के लिए पोस्ट किया था. वो इस मामले में न्याय की मांग करती हैं. 

पास के किसी फ्लैट से बनाया गया वीडियो
स्थानीय प्रशासन के मुताबिक इटली के पियासेंजा शहर में 55 वर्षीय यूक्रेनी महिला के साथ एक प्रवासी ने रेप किया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी के साथ मामले में पूछताछ जारी है. इस घटना का वीडियो पास के ही किसी फ्लैट से बनाया गया था. सिर्फ वीडियो ही नहीं बल्कि इस घटना की ब्लर तस्वीरें भी इंटरनेट पर तेजी के साथ वायरल हुई हैं. 

पुलिस कर रही है जांच
प्रशासन का कहना है कि वो जांच कर रहे हैं कि आखिर यह वीडियो कैसे वायरल हुआ! मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने इस वीडियो के वायरल होने को लेकर पुलिस पर भी सवाल खड़े किए हैं. 

इटली की पहली महिला पीएम बन सकती हैं मेलोनी!
आगामी 25 सितंबर को प्रस्तावित चुनाव में मेलोनी और उसके दक्षिणपंथियों की जीत पक्की मानी जा रही है. चुनाव से पहले हुए सभी एक्जिट पोल में मेलोनी और उनके सहयोगियों की जीत प्रदर्शित की गई है. अगर ऐसा होता है तो मेलोनी इटली की पहली महिला प्रधानमंत्री भी बन सकती हैं.

यह भी पढ़िएः वर्क फ्रॉम होम में बढ़ी पोर्न देखने की लत, रिपोर्ट में खुलासा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़