कोरोना पॉजिटिव होने पर बाइडेन के कैंपेन पर पड़ा असर, क्या अब होंगे रेस से बाहर?

जो बाइडेन पूरी तरह के वैक्सीनेट हैं. उन्होंने कोरोना का बूस्टर डोज भी लगवाया है. सबसे हालिया बूस्टर डोज उन्होंने सितंबर 2023 में ही लगवाया था. इसके बाद भी वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jul 18, 2024, 01:45 PM IST
  • कोविड पॉजिटिव हुए जो बाइडेन
  • हेल्थ पर कई बार उठ चुके हैं सवाल
कोरोना पॉजिटिव होने पर बाइडेन के कैंपेन पर पड़ा असर, क्या अब होंगे रेस से बाहर?

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. व्हाइट हाउस ने इसकी जानकारी देते हुआ कहा कि वह आइसोलेशन में रहकर ही अपना काम करेंगे. एक ऑफीशियल स्टेटमेंट में कहा गया कि जो बाइडेन डेलवेयर लौट रहे हैं. वे यहां खुद को आइसोलेट कर अपना काम जारी रखेंगे. बाइडेन ने कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से एक दिन पहले ही कहा था कि जब डॉक्टर उन्हें अनफिट घोषित करेंगे तो वह खुद ही राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर हो जाएंगे. 

ट्रंप पर बोला था हमला 
81 साल के जो बाइडेन ने कोरोना संक्रमित होने से एक दिन पहले लास वेगस में नेशनल कनवेंशन में हिस्सा लिया था. इस चुनावी रैली में उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर हमला बोला था. बाइडेन ने ट्रंप के कार्यकाल के दौरान उनकी ओर से बनाई गई नीतियों के खिलाफ बोला और अमेरिका में बढ़ रहे गन कल्चर की भी निंदा की. 

बूस्टर डोज लगवाने के बाद भी हुए संक्रमित 
जो बाइडेन पूरी तरह के वैक्सीनेट हैं. उन्होंने कोरोना का बूस्टर डोज भी लगवाया है. सबसे हालिया बूस्टर डोज उन्होंने सितंबर 2023 में ही लगवाया था. इसके बाद भी वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, हालांकि उनमें कोविड के लक्षण काफी हल्के बताए गए हैं. राष्ट्रपति के डॉक्टर का कहना है कि बाइडेन को सांस से जुड़े समस्या हो रही थी. इसके अलावा उन्हें खांसी और नाक बहने की दिक्कत भी हो रही थी. बाइडेन आखिरी बार जुलाई 2022 में कोरोना से संक्रमित हुए थे. 

रेस से बाहर होंगे बाइडेन? 
अमेरिका में चुनाव से पहले जो बाइडेन की हेल्थ पर कई तरह के सवाल उठाए जा चुके हैं. 'एक्सियोस' की रिपोर्ट के मुताबिक बाइडेन सिर्फ 6 घंटे ही अच्छे से काम कर सकते हैं. वे सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ही काम कर पाते हैं. बाइडेन को कई मौकों पर बोलचाल के दौरान लड़खड़ाते हुए भी देखा गया है. 28 जून 2024 को ट्रंप के साथ पहली प्रेसिडेंशियल डीबेट में वे अपनी बात रखते समय काफी लड़खड़ा रहे थे. इसके बाद NATO समिट के दौरान भी उन्होंने यूक्रेन के प्रेसिडेंट वोलोडिमिर जेलेंस्की को गलती से राष्ट्रपति पुतिन रह दिया था. 

ये भी पढ़ें- Karnataka: प्राइवेट नौकरी में 100% आरक्षण मिलने की बात, क्या बेंगलुरु में बाहरी लोग नहीं कर पाएंगे जॉब?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़