VIDEO: विमान की सीढ़ियों पर गिरे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, जानिए कैसी है उनकी हालत

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन विमान में चढ़ने के दौरान सीढ़ियों पर गिर गए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. यह पहली बार नहीं है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति सार्वजनिक स्थान पर लड़खड़ाकर गिरे हों. लगभग दो साल पहले जो बाइडेन इसी तरह जॉइंट बेस एंड्रयूज में सीढ़ियों पर गिरे थे. तब व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया था कि बाइडेन पूरी तरह ठीक हैं. तेज हवा के चलते उनका संतुलन बिगड़ गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 08:21 AM IST
  • पोलैंड से वाशिंगटन लौट रहे थे
  • जो बाइडेन ने रूस की निंदा की
VIDEO: विमान की सीढ़ियों पर गिरे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, जानिए कैसी है उनकी हालत

नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन विमान में चढ़ने के दौरान सीढ़ियों पर गिर गए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. यह पहली बार नहीं है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति सार्वजनिक स्थान पर लड़खड़ाकर गिरे हों. लगभग दो साल पहले जो बाइडेन इसी तरह जॉइंट बेस एंड्रयूज में सीढ़ियों पर गिरे थे. तब व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया था कि बाइडेन पूरी तरह ठीक हैं. तेज हवा के चलते उनका संतुलन बिगड़ गया था.

पोलैंड से वाशिंगटन लौट रहे थे
जो बाइडेन पोलैंड के वारसॉ से वाशिंगटन लौट रहे थे. इसी दौरान एयरफोर्स वन पर चढ़ने के दौरान वह सीढ़ियों पर लड़खड़ाते हुए गिर गए. हालांकि, वह तुरंत संभल गए और विमान में चढ़ गए. बाइडेन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. हालांकि, अभी व्हाइट हाउस की ओर से इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन उनको कोई चोट आने की सूचना नहीं है. 

 

बता दें कि जो बाइडेन सोमवार को अचानक यूक्रेन पहुंच गए थे. रूस-यूक्रेन युद्ध की पहली वर्षगांठ के मौके पर बाइडेन कीव पहुंचे. इसके बाद वह पोलैंड पहुंचे. 

रूस का न्यू स्टार्ट संधि निलंबित करना 'बड़ी गलती' 
इससे पहले बुधवार को जो बाइडेन ने कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिका और रूस के बीच परमाणु हथियारों की नियंत्रण संधि के आखिरी बचे हिस्से से अपने देश की भागीदारी निलंबित करके 'बड़ी गलती' की है. अमेरिकी राष्ट्रपति उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के पूर्वी हिस्से के सहयोगियों को आश्वस्त करने के लिए पोलैंड पहुंचे थे.

बाइडेन ने रूस की निंदा की
उन्होंने इन सहयोगी देशों को आश्वस्त किया कि यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के बावजूद अमेरिका उन सभी देशों के पक्ष में खड़ा रहेगा. संधि से पीछे हटने की पुतिन की घोषणा के बाद अपनी पहली टिप्पणियों में बाइडेन ने रूस के इस फैसले की निंदा की. संधि को न्यू स्टार्ट की संज्ञा दी गई थी. 

परमाणु मुखास्त्र और मिसाइल निरीक्षण के रूसी सहयोग को निलंबित करने का निर्णय पिछले साल के अंत में मास्को की ओर से रद्द की गई वार्ता का अनुसरण करता है. बाइडन की यह टिप्पणी उस वक्त आई जब वह पोलैंड और यूक्रेन की अपनी चार-दिवसीय यात्रा को समेटने के क्रम में ‘बुखारेस्ट नाइन’ के नेताओं के साथ बातचीत कर रहे थे.

यह भी पढ़िएः जानिए कौन हैं विवेक रामास्वामी जो अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में हुए शामिल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़