Rishi Sunak Apologises: ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने देशवासियों से क्यों मांगी माफी? कार में कर दी थी ये गलती

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कार की सीट बेल्ट हटाने पर माफी मांगी है. सोशल मीडिया के लिए वीडियो बनाने के दौरान उन्होंने अपनी सीट बेल्ट हटा ली, इस गलती के लिए सुनक ने माफी मांगी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 20, 2023, 10:43 AM IST
  • ऋषि सुनक को मांगनी पड़ गई माफी
  • सोशल मीडिया वायरल हुआ वीडियो
Rishi Sunak Apologises: ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने देशवासियों से क्यों मांगी माफी? कार में कर दी थी ये गलती

नई दिल्ली: ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बृहस्पतिवार को उत्तर-पश्चिम इंग्लैंड में गाड़ी चलाते समय सोशल मीडिया (Social Media) के लिए वीडियो बनाने के दौरान अपनी सीट बेल्ट हटाने में 'निर्णय की संक्षिप्त त्रुटि' के लिए माफी मांगी है.

ऋषि सुनक ने क्यों हटाई सीट बेल्ट?
सुनक के डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने केवल थोड़ी देर के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाई थी और स्वीकार करते हैं कि उन्होंने गलती की है. ब्रिटेन में कार में सीट बेल्ट न लगाने पर 100 पाउंड का 'ऑन-द-स्पॉट' जुर्माना दिया जा सकता है, अगर मामला अदालत में जाता है तो यह बढ़कर 500 पाउंड हो जाता है.

सुनक के प्रवक्ता ने बताई वजह
सुनक के प्रवक्ता ने कहा, 'यह निर्णय की एक संक्षिप्त त्रुटि थी. पीएम ने एक छोटा सा वीडियो बनाने के लिए अपनी सीट बेल्ट हटा दी थी. वह पूरी तरह से स्वीकार करते हैं कि यह एक गलती थी और इसके लिए माफी मांगते हैं.' प्रवक्ता ने कहा, 'प्रधानमंत्री का मानना है कि सभी को सीट बेल्ट लगानी चाहिए.'

यह मामला उस दिन का है, जब वह देश के उत्तर में उड़ान भरने के लिए रॉयल एयर फोर्स (आरएएफ) जेट का उपयोग करने के लिए विपक्ष के निशाने पर आ गए. डाउनिंग स्ट्रीट ने जोर देकर कहा कि विमान का उपयोग प्रधानमंत्री के समय का सर्वोत्तम उपयोग सुनिश्चित करने के लिए किया गया था.

इसे भी पढ़ें- 7th Pay Commission: बजट के बाद 90 हजार रुपये बढ़ेगी केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी, जानिए पूरा गुणा-गणित

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़