Turkey Earthqukae Crisis: 600 से अधिक लोग जांच के दायरे में, 184 संदिग्ध गिरफ्तार

Turkey Earthquake: तुर्की मीडिया के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों में शहर का एक मेयर भी शामिल है, जहां भूंकप के झटके महसूस हुए थे. विपक्ष और निर्माण विशेषज्ञों ने तुर्की सरकार पर इमारत के नियमों को लागू करने में विफल रहने का आरोप लगाया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2023, 03:46 PM IST
  • इमारत क्षतिग्रस्त होने के मामले में 184 लोग गिरफ्तार
  • शहर के मेयर को भी किया गया गिरफ्तार
Turkey Earthqukae Crisis: 600 से अधिक लोग जांच के दायरे में, 184 संदिग्ध गिरफ्तार

अंकारा: तुर्की में 6 फरवरी को आए विनाशकारी भूकंप के बाद क्षतिग्रस्त हुई इमारतों को लेकर 600 से अधिक लोग जांच के घेरे में हैं.

इमारत क्षतिग्रस्त होने के मामले में 184 लोग गिरफ्तार

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, न्याय मंत्री बेकिर बोजदाग ने शनिवार को टेलीविजन पर टिप्पणी में कहा कि त्रासदी के संबंध में, निर्माण ठेकेदारों और संपत्ति के मालिकों सहित लगभग 184 संदिग्धों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

शहर के मेयर को भी किया गया गिरफ्तार

तुर्की मीडिया के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों में शहर का एक मेयर भी शामिल है, जहां भूंकप के झटके महसूस हुए थे. विपक्ष और निर्माण विशेषज्ञों ने तुर्की सरकार पर इमारत के नियमों को लागू करने में विफल रहने का आरोप लगाया. राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने कमियों को स्वीकार तो किया लेकिन आपदा के लिए किस्मत को दोषी ठहरा दिया. तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप में संयुक्त मौत का आंकड़ा 50,000 से अधिक हो गया है.

यह भी पढ़िए: फिर फंस गए पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान, जानें क्या है नया विवाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़