US Shooting: अंधाधुंध फायरिंग से दहला लास वेगास विश्वविद्यालय, हमले में तीन लोगों की दर्दनाक मौत

अमेरिका के लास वेगास से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां नेवादा विश्वविद्यालय में आत्मघाती हमलावर ने भीषण गोलीबारी कर दी. हमले में 3 लोगों की मौत की सूचना है, तो वहीं एक शख्स गंभीर रूप से घायल है.  पुलिस की जानकारी के मुताबिक संदिग्ध हमलावर को काबू में कर लिया गया है और उसे मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 7, 2023, 08:31 AM IST
US Shooting: अंधाधुंध फायरिंग से दहला लास वेगास विश्वविद्यालय, हमले में तीन लोगों की दर्दनाक मौत

Washington Firing: अमेरिका के लास वेगास से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां नेवादा विश्वविद्यालय में आत्मघाती हमलावर ने भीषण गोलीबारी कर दी. हमले में 3 लोगों की मौत की सूचना है, तो वहीं एक शख्स गंभीर रूप से घायल है. पुलिस की जानकारी के मुताबिक संदिग्ध हमलावर को काबू में कर लिया गया है और उसे मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया है. मिली जनकारी के मुताबिक विश्वविद्यालय में गोलीबारी करने वाले हमलावर ने पुलिस को फोन कर पहले हमले के लिए आगाह किया था. 

यहां की है घटना...
अमेरिका के लास वेगास स्थित विश्वविद्यालय बीम हॉल में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब एक शख्स अंधाधुंध और ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगा. हमले में 3 लोगों की मौत की सूचना मिली है, तो वहीं एक गंभीर रूप घायल बताया जा रहा है. स्कूल के प्रोफेसर विंसेंट पेरेज ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि जब कैंपस में गोलियां चल रही थी, तब वो विश्वविद्यालय बीम हॉल में ही मौजूद थे. इसके बाद वहां पर भगदड़ मच गई और लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित जगहों की तरफ भागने लगे.

क्या था मकसद?
पुलिस की जानकारी के मुताबिक दो जगह पर गोलीबारी की वारदात हुई है. विश्वविद्यालय में आत्मघाती हमला करने वाले शूटर की पहचान और उनके हमले के मकसद का खुलासा नहीं हुआ है. पुलिस ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि हमले में 3 लोगों की मौत हुई है और एक घायल हुआ है. वहीं पुलिस ने हमला करने वाले शख्स को भी ढेर कर दिया. इसके बाद विश्वविद्यालय में अफरातफरी मच गई. गोलीबारी से परिसर में मौजूद छात्र बुरी तरह सहम गए. बता दें कि साल 2017 में भी इस तरह की घटना हुई थी, जब एक हमलावर ने लास वेगास में एक म्यूजित फेस्टिवल में गोलीबारी की थी. इस गोलीबारी में 60 लोग मारे गए और बहुत सारे लोग घायल हो गए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़