Russia-Ukraine War: क्या यूक्रेन के खिलाफ जंग में कूदने की तैयारी कर रहा है चीन, अमेरिकी राष्ट्रपति ने दिया बड़ा बयान

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को एक साल पूरा हो गया है और अभी भी दोनों देशों के बीच जंग जारी है. इस बीच खबर आ रही है कि चीन इस युद्ध में रूस का साथ देने के लिये उतर सकता है और यूक्रेन के खिलाफ जंग का हिस्सा बन सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2023, 09:30 AM IST
  • क्या चीन देगा रूस का साथ
  • बाइडन बोले अब तक नहीं मिले हैं कोई सबूत
Russia-Ukraine War: क्या यूक्रेन के खिलाफ जंग में कूदने की तैयारी कर रहा है चीन, अमेरिकी राष्ट्रपति ने दिया बड़ा बयान

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को एक साल पूरा हो गया है और अभी भी दोनों देशों के बीच जंग जारी है. इस बीच खबर आ रही है कि चीन इस युद्ध में रूस का साथ देने के लिये उतर सकता है और यूक्रेन के खिलाफ जंग का हिस्सा बन सकता है. हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते हैं और उन्होंने शुक्रवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसको लेकर बड़ा बयान भी दिया है.

क्या चीन देगा रूस का साथ

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि यूक्रेन के खिलाफ जारी युद्ध में चीन रूस का साथ देगा. बाइडन ने कहा कि पिछले साल उन्होंने अपने चीनी समकक्ष शी चिनफिंग से इस मामले पर विस्तृत चर्चा की थी.

बाइडन बोले अब तक नहीं मिले हैं कोई सबूत

शुक्रवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब बाइडन से यह पूछा गया कि क्या वह इस बात को लेकर चिंतित हैं कि चीन युद्ध में रूस का साथ देगा, तो उन्होंने कहा, ‘अब तक इसका कोई साक्ष्य नहीं है. इस बात का कोई सबूत नहीं है कि उन्होंने अभी तक ऐसा किया है.’

अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने पत्रकारों से कहा है कि उसने चीन को रूस को हथियारों की आपूर्ति करते नहीं पाया है. पेंटागन के प्रेस सचिव वायु सेना ब्रिगेडियर जनरल पैट राइडर ने कहा कि उन्नत क्षमताएं, हथियार रखने वाले चीन ने सार्वजनिक रूप से अपनी तटस्थता की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें- Indian Women Team: आखिर क्यों खत्म नहीं हो रहा भारतीय टीम का नॉकआउट हारने का सफर, जानें T20 विश्वकप में कहां हुई चूक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़