Princess Bajrakitiyabha: खूबसूरत थाई राजकुमारी की जान खतरे में, देश भर में मांगी जा रही दुआ

राजकुमारी डॉग वॉक पर गई थीं. रास्ते में वह गिर पड़ीं. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, तब से उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं उसके पिता राजा वजीरालोंगकोर्न को कोविड हो गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2022, 02:54 PM IST
  • देश भर में सार्वजनिक 'शुभकामना' पुस्तकें खोली गईं
  • दिल, फेफड़े और गुर्दे मशीनों द्वारा प्रबंधित किए जा रहे हैं
Princess Bajrakitiyabha: खूबसूरत थाई राजकुमारी की जान खतरे में, देश भर में मांगी जा रही दुआ

लंदन: थाईलैंड की राजकुमारी बजरकितियाभा को जीवन रक्षक उपकरणों पर रखा गया. डॉक्टरों के मुताबिक उनका जीवन संकट में है. राजकुमारी बजरकितियाभा के सम्मान में  हैं. उनके लिए हर जगह दुआ की जा रही है. बता दें देश भर में सार्वजनिक 'शुभकामना' पुस्तकें खोली गईकि राजकुमारी डॉग वॉक पर गई थीं. रास्ते में वह गिर पड़ीं. रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, तब से उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. अब उनका दिल, फेफड़े और गुर्दे मशीनों द्वारा प्रबंधित किए जा रहे हैं.

क्राउन की कतार में हैं राजकुमारी बजरकितियाभा
बता दें कि थाईलैंड की राजकुमारी बजरकितियाभा थाई राजगद्दी की पहली कतार में हैं.वह पिछले हफ्ते (14 दिसंबर) कहो याई राष्ट्रीय उद्यान में अपने कुत्ते के साथ बाहर थी, जब उन्हें दिल के दौरे का सामना करना पड़ा. उन्हें पास के एक अस्पताल में ले जाया गया. उनके पिता राजा महा वजीरालोंगकोर्न कुछ ही समय बाद वहां पहुंचे.

एक घंटे तक दिया गया सीपीआर
स्थानीय समाचार ने बताया कि राजकुमारी को एक घंटे से अधिक समय तक सीपीआर दिया गया था, लेकिन उसके "ठीक होने की संभावना नहीं" थी.समाचार प्रसारित करने वाले पत्रकार एंड्रयू मार्शाल ने ट्वीट किया: "कई शाही सूत्रों का कहना है कि खाओ याई राष्ट्रीय उद्यान में अपने कुत्तों के साथ दौड़ते समय राजकुमारी बजरकितियाभा को आज दिल का दौरा पड़ा.उसके पिता राजा वजीरालोंगकोर्न एक हेलीकॉप्टर में वहां पहुंचे.

राजा (दाएं) अस्पताल में अपनी बेटी के बिस्तर के पास थे, लेकिन उन्हें कोविड हो गया है. अब वे अपनी बेटी से नहीं मिल सकते हैं.

“कुछ सूत्र कह रहे हैं कि एक घंटे से अधिक समय तक सीपीआर किए जाने के बावजूद कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई और उसे ईसीएमओ मशीन पर रखा गया, जिसका मूल रूप से मतलब है कि वह मर चुकी हैं लेकिन कृत्रिम रूप से जीवित रखी जा रही हैं.

"वह सिर्फ 44 साल की है इसलिए यह बहुत ही असामान्य है कि उनका दिल फेल हुआ होगा लेकिन मेरे सूत्र मुझे बता रहे हैं." लेकिन एक नए, अधिक चिंताजनक अपडेट में, पैलेस ने अब कहा है कि उसके दिल, फेफड़े और गुर्दे सभी को मशीनरी द्वारा जीवित रखा जा रहा है. राजकुमारी बजरकितियाभा के दिल के दौरे से उबरने की उम्मीद नहीं है

एक प्रवक्ता ने कहा: "दिल की धड़कन दवा से नियंत्रित होती है - लेकिन दिल की धड़कन ठीक नहीं होती है. "मेडिकल टीम ने रॉयल हाइनेस के दिल, फेफड़े और किडनी के काम में मदद करने के लिए रॉयल हाइनेस को दवा और उपकरण देने की पेशकश की है."

ये भी पढ़ें: Tejaswini Pandit revealed: एक्ट्रेस का सनसनीखेज खुलासा, 'मकान मालिक ने किराए के बदले मांगे खास फेवर'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़