PM Modi का मिस्र में गर्मजोशी से हुआ स्वागत, प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली को लगाया गले

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मिस्र की दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर काहिरा पहुंचे. काहिरा हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का स्वागत मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली ने किया. रविवार को मोदी मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से मुलाकात करेंगे.

Written by - Nitin Kumar | Last Updated : Jun 24, 2023, 08:00 PM IST
  • मिस्र की दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर काहिरा पहुंचे पीएम मोदी
  • मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली ने किया पीएम मोदी का स्वागत
PM Modi का मिस्र में गर्मजोशी से हुआ स्वागत, प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली को लगाया गले

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी मिस्र की दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर काहिरा पहुंचे काहिरा, 24 जून (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी के निमंत्रण पर दो दिवसीय राजकीय यात्रा के लिये शनिवार को काहिरा पहुंचे.

मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली ने पीएम मोदी का किया स्वागत
काहिरा हवाई अड्डे पर मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली ने गर्मजोशी से मोदी का स्वागत किया. काहिरा पहुंचने पर मोदी ने ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ का निरीक्षण किया. यह पिछले 26 वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की मिस्र की पहली यात्रा है. मोदी रविवार को मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से मुलाकात करेंगे.

इसे लेकर पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपनी उत्सुकता बयां की है. उन्होंने लिखा है कि 'काहिरा में उतरा. मुझे विश्वास है कि इस यात्रा से मिस्र के साथ भारत के रिश्ते मजबूत होंगे. मैं राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी के साथ बातचीत और अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं.'

पीएम मोदी ने स्वागत को लेकर प्रधानमंत्री को कहा धन्यवाद
अगले ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा कि 'मैं हवाई अड्डे पर मेरा स्वागत करने के विशेष भाव के लिए प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली को धन्यवाद देता हूं. भारत-मिस्र संबंध फले-फूले और हमारे देशों के लोगों को लाभान्वित करें.'

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका की राजकीय यात्रा संपन्न होने के बाद शनिवार सुबह मिस्र के लिए रवाना हुए थे. प्रधानमंत्री की यह मिस्र की पहली यात्रा है, जिसे लेकर वो अपनी खुशी ट्विटर पर जाहिर कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- बराक ओबामा की किस टिप्पणी से भारत में नाराज हैं लोग? सर्वे में सामने आई ये बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़