300 भारतीयों को लेकर जा रहे विमान को फ्रांस में रोका, जानें वजह

फ्रांस में विमान को मानव तस्करी के संदेह में रोका गया. यह कार्रवाई गुमनाम सूचना के आधार पर हुई है. इस मामले में दो लोगों को हिरासत में भी लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2023, 10:51 PM IST
  • दो लोग हिरासत में लिए
  • मामले की हो रही जांच
300 भारतीयों को लेकर जा रहे विमान को फ्रांस में रोका, जानें वजह

नई दिल्ली: UAE से उड़ान भरने वाला एक विमान फ्रांस में रोका गया. इसमें करीब 300 भारतीय यात्री सवार थे. यह विमान संयुक्त अरब अमीरात से निकारागुआ जा रहा था. अधिकारियों का दावा है कि मानव तस्करी के संदेह में इस विमान को रोका गया है. 

गुमनाम सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई
पेरिस के अधिकारियों ने बताया कि हमें एक गुमनाम सूचना मिली थी कि इस विमान में मानव तस्करी हो रही है. इसी संदेह के आधार पर हमने इसे रोका है. पेरिस अभियोजक कार्यालय का कहना है कि राष्ट्रीय संगठित अपराध विरोधी इकाई जुनाल्को (JUNALCO) ने इस मामले की जांच कर रहा है. 

दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया
पेरिस के लोक अभियोजन कार्यालय ने यह बताया कि इस मामले में दो लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. इनकी हिरासत पूछताछ के मकसद से ली गई है. मार्ने प्रांत के कार्यालय बताया कि रोमानियाई यह चार्टर लीजेंड एयरलाइंस कंपनी का है. गुरुवार दोपहर तकनीकी ठहराव के लिए इस चार्टर ने छोटे वैट्री हवाई अड्डे पर लैंड किया था. इसके बाद पुलिस ने जांच की. 

अवैध प्रवासी होने का भी दावा
अधिकारियों ने बताया है कि इ मामले की न्यायिक जांच शुरू कर दी गई है. वहीं, एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुछ अधिकारियों ने इस विमान में  अवैध प्रवासी होने का दावा भी किया है. 

ये भी पढ़ें- यूक्रेन का दावा- रूसी सैनिकों को चूहों से हुई रहस्यमयी बीमारी, इससे किडनी फेल हो रही

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़