ईद पर मेरी हत्या का प्लान, पाकिस्तान के पूर्व पीएम को क्यों लग रहा डर

पिछले साल वजीराबाद हमले के बाद से हत्या का यह दूसरा प्रयास होगा. लाहौर से इस्लामाबाद तक सरकार विरोधी लंबे मार्च के दौरान इमरान खान पर एक जानलेवा हमला हो चुका है.

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : Apr 18, 2023, 02:44 PM IST
  • पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया है खुलासा
  • बोले- ईद की छुट्टियों के दौरान मुझ पर हो सकता है घातक हमला
ईद पर मेरी हत्या का प्लान, पाकिस्तान के पूर्व पीएम को क्यों लग रहा डर

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उनका दावा है कि उनके पास एक खुफिया जानकारी आई है. इसके मुताबिक आगामी ईद की छुट्टियों के दौरान जमां पार्क, लाहौर में उनके आवास पर उनकी हत्या का एक और प्रयास हो सकता है. पूर्व पीएम ने लाहौर हाई कोर्ट से मामले में हस्तक्षेप करने और संबंधित अधिकारियों को उन्हें गिरफ्तार करने से परहेज करने का निर्देश देने का अनुरोध किया.

उन्होंने दावा किया कि लाहौर से इस्लामाबाद तक सरकार विरोधी लंबे मार्च के दौरान पिछले साल वजीराबाद हमले के बाद से हत्या का यह दूसरा प्रयास होगा.

अदालत में बोले इमरान खान
इमरान खान ने ये दावे लाहौर हाई कोर्ट में दायर अपनी याचिका पर सुनवाई के दौरान किए. इस याचिका में उनके खिलाफ दर्ज लगभग 121 प्राथमिकियों के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं करने और उन्हें गिरफ्तार करने के निर्देश मांगे गए थे.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख ने आरोप लगाया कि वजीराबाद में 'सुनियोजित' हमले के समान, 'वे' एक और हत्या के प्रयास की योजना बना रहे हैं. इमरान द्वारा इस्तेमाल किया गया शब्द 'उनके' वह है जो वह सरकार, सुरक्षा और सैन्य प्रतिष्ठान के लिए है. इन लोगों पर वह पहले अपनी सरकार को हटाने और फिर उसे खत्म करने के लिए उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाते रहे हैं.

उन्होंने कहा, "अगर मेरे जमां पार्क आवास पर पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों ने फिर से हमला किया तो स्थिति बिगड़ जाएगी. खान के वकील सलमान सफदर ने अदालत को बताया कि जब भारत और पाकिस्तान मुहर्रम के दौरान युद्धविराम की घोषणा कर सकते हैं, तो 'वे पुलिस अधिकारियों को ईद की छुट्टियों के दौरान इमरान खान को गिरफ्तार करने से क्यों नहीं रोक सकते?'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़