पाकिस्तान तेरे टुकड़े होंगे... पाक सांसद के बाद अब किसने दोहराई ये बात?

आर्थिक संकट, खाद्य संकट और बिजली संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के सामने सुरक्षा का बड़ा संकट भी खड़ा है. 1971 में एक बार तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) को गंवा चुका पाक एक बार फिर टूटने की कगार पर है. ऐसे संकेत वहां के नेताओं के बयानों और हालातों से मिल रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2023, 08:34 AM IST
  • पाक सांसद बोले- कई इलाकों में दहशतगर्दों का कब्जा
  • पाक गृह मंत्री ने 10 हजार आतंकियों की बात स्वीकारी
पाकिस्तान तेरे टुकड़े होंगे... पाक सांसद के बाद अब किसने दोहराई ये बात?

नई दिल्लीः आर्थिक संकट, खाद्य संकट और बिजली संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के सामने सुरक्षा का बड़ा संकट भी खड़ा है. 1971 में एक बार तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) को गंवा चुका पाक एक बार फिर टूटने की कगार पर है. ऐसे संकेत वहां के नेताओं के बयानों और हालातों से मिल रहे हैं. 

पाक सांसद बोले- कई इलाकों में दहशतगर्दों का कब्जा
पिछले महीने पाकिस्तानी सांसद मोहसिन डावर ने कहा, उत्तरी वजीरिस्तान के कई इलाकों में दहशतगर्दों ने कब्जा कर लिया है. मसला यह है कि हम अब भी इनकार कर रहे हैं कि जैसे कुछ हुआ ही नहीं है. दरअसल, अफगानिस्तान की सीमा से सटे उत्तरी वजीरिस्तान की एनए-40 सीट से सांसद तहरीक-ए-तालिबान (TTP) पाकिस्तान की बात कर रहे थे.

पाक गृह मंत्री ने 10 हजार आतंकियों की बात स्वीकारी
यही नहीं दिसंबर 2022 में पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने खुद स्वीकार किया था कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में 7 हजार से 10 हजार आतंकी हैं. टीटीपी आज पाकिस्तान के लिए बड़ा खतरा बनकर उभरा है. आतंकी गुट पाकिस्तान पर हमले कर रहा है. वह पाक की संप्रभुता पर सवाल खड़े कर रहा है. 

टीटीपी ने पाकिस्तान में अपनी सरकार का किया ऐलान
कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि टीटीपी ने उत्तरी पाकिस्तान में अपनी सरकार का ऐलान भी कर दिया है. उसने अपनी कैबिनेट भी घोषित कर दी है, जिसमें अलग-अलग लोगों को डिफेंस, पॉलिटिकल अफेयर्स, इकोनॉमिक अफेयर्स, एजुकेशन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी दी गई है. हालांकि, यह सांकेतिक कदम है, लेकिन यह पाकिस्तान को खुली चुनौती भी है.

गिलगित बाल्टिस्तान में भी पाक के खिलाफ असंतोष
वहीं, पाक अधिकृत कश्मीर के गिलगित बाल्टिस्तान में पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन चल रहा है, जिसमें भी स्वतंत्रता की मांग की जा रही है. यहां प्रदर्शनकारी 'आर-पार जोड़ दो, करगिल रोड खोल दो' जैसे नारे लगा रहे हैं. प्रदर्शनकारी गिलगित बाल्टिस्तान और लद्दाख को जोड़ने वाली रोड को खोलने के लिए कह रहे हैं. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यहां के लोग लद्दाख में रह रहे बाल्टी समुदाय के लोगों के साथ दोबारा जुड़ना चाहते हैं.

पाकिस्तान के चार टुकड़े होंगेः रामदेव
इसी बीच भारत में अपने बेबाक बयानों से चर्चाओं में रहने वाले स्वामी रामदेव ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि जल्द ही पाकिस्तान के चार टुकड़े होंगे तथा उनका भारत में विलय हो जाएगा. यहां पतंजलि योगपीठ में 74 वें गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह के बाद संवाददाताओं से बातचीत में रामदेव ने कहा कि बहुत जल्दी पाकिस्तान के चार टुकड़े होंगे. 

'एक अदना सा देश रह जाएगा पाकिस्तान'
उन्होंने कहा, ‘सिंध, बलूचिस्तान, पंजाब और पाक अधिकृत कश्मीर सब अलग राष्ट्र बनेंगे और पाकिस्तान एक अदना सा देश रह जाएगा.’ पड़ोसी मुल्क के कंगाली की राह पर बढ़ने के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उक्त सभी टुकड़ों का भारत में विलय हो जाएगा और भारत महाशक्ति बनेगा. 

योग गुरु ने कहा कि पंजाब, सिंध, बलूचिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर की हिंदुस्तान के साथ सांस्कृतिक एकरूपता है, इसलिए वे खुद ही भारत में विलय होने का प्रस्ताव देंगे. उन्होंने दावा किया, ‘भारत महाशक्ति बनेगा. यह आने वाले समय की पुकार है और ऐसा होने वाला है.’ 

यह भी पढ़िएः इजराइली सेना की कार्रवाई में इतने फलस्तीनी मारे गए, हमास बोला- लिया जाएगा बदला, इलाके में हाई अलर्ट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़