Pakistan PM Election: पाक में ठंड की वजह से उठी चुनाव स्थगित करने की मांग, चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब!

Pakistan PM Election: पाकिस्तान की सीनेट में सांसद दिलावर खान की ओर से प्रस्ताव रखा गया कि देश में कड़ाके की ठंड के कारण चुनाव स्थगित कर देने चाहिए. चुनाव आयोग ने प्रस्ताव खारिज कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 15, 2024, 08:28 PM IST
  • PTI ने की समय पर चुनाव कराने की मांग
  • चुनाव आयोग बोला- समय पत होंगे चुनाव
Pakistan PM Election: पाक में ठंड की वजह से उठी चुनाव स्थगित करने की मांग, चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब!

नई दिल्ली: Pakistan PM Election: पाकिस्तान में अगले महीने की 8 तारीख को आम चुनाव होने हैं. लेकिन जानलेवा ठंड के बीच इन्हें टालने की मांग हो रही है. हाल ही में पाकिस्तान के सीनेट में ठंड के चलते चुनाव टालने का प्रस्ताव लाया गया. लेकिन पाकिस्तान के चुनाव आयोग इससे इनकार कर दिया. पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने कहा है 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव नहीं टाले जा सकते. 

सीनेट में प्रस्ताव, चुनाव आयोग का जवाब
पाकिस्तान की सीनेट में सांसद दिलावर खान की ओर से प्रस्ताव रखा गया कि देश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और ऐसे में लोगों को वोटिंग करने में दिक्कत होगी. लिहाजा, चुनाव स्थगित कर देने चाहिए. इस प्रस्ताव को भारी समर्थन मिला लेकिन देश के प्रमुख्य राजनीतिक दलों ने इसे असंवैधानिक बताया. चुनाव आयोग ने भी इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि सभी तैयारियां हो चुकी हैं. चुनाव की तारीख पहले ही तय हो चुकी है, अब इसे स्थगित करना उचित नहीं होगा.

चुनाव आयोग ने दिया है ये तर्क
चुनाव आयोग ने कहा है कि चुनाव को लेकर जरूरी इंतजाम किए जा चुके हैं. आगामी 8 फरवरी को ही आम चुनाव होंगे. चुनाव आयोग ने तर्क दिया कि पहले भी स्थानीय चुनाव सर्दी के मौसम में ही होते रहे हैं. चुनाव आयोग के लिए आम चुनाव को स्थगित करना उचित नहीं होगा, 

इन पार्टियों ने की समय से चुनाव कराने की मांग
इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ (PTI) ने समय पर ही चुनाव कराने की मांग की है. बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) ने भी चुनाव आयोग से समय पर चुनाव कराने के लिए कहा है. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान फिलहाल जेल में हैं. 

ये भी पढ़ें- Pakistan Winter: सर्दी का ऐसा सितम! पाकिस्तान में 10 दिन में गई 36 बच्चों की जान...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़