Pakistan: ऐसे तो खत्म हो जाएगी इमरान खान की सियासत! जानिए अब तक किस-किसने तोड़ा नाता

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को एक के बाद एक झटका लग रहा है. कई खास नेताओं ने उनकी पार्टी पीटीआई से सारे रिश्ते खत्म करने का फैसला लिया है. अब वरिष्ठ नेता फवाद चौधरी ने इमरान खान से नाता तोड़कर बड़ा झटका दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2023, 11:38 AM IST
  • फवाद चौधरी ने इमरान खान से नाता तोड़ा
  • पाकिस्तान में कमजोर हो रही है पीटीआई
Pakistan: ऐसे तो खत्म हो जाएगी इमरान खान की सियासत! जानिए अब तक किस-किसने तोड़ा नाता

नई दिल्ली: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को एक और बड़ा झटका देते हुए वरिष्ठ राजनेता और पूर्व संघीय मंत्री फवाद चौधरी बुधवार को पूर्व सत्तारूढ़ पार्टी और उसके अध्यक्ष इमरान खान से अलग हो गए.

फवाद चौधरी ने किया इमरान खान से अलग होने का फैसला
द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक चौधरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'मैंने 9 मई की घटनाओं की स्पष्ट रूप से निंदा की थी, मैंने राजनीति से ब्रेक लेने का फैसला किया है, मैंने अपनी पार्टी के पद से इस्तीफा दे दिया है और इमरान खान से अलग हो रहा हूं.'

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा पीटीआई प्रमुख इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किए जाने के कुछ घंटे बाद फवाद उन पीटीआई नेताओं की लंबी सूची में शामिल हो गए, जिन्होंने 9 मई को देश भर में हुई तोड़फोड़ और हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद पीटीआई छोड़ने की घोषणा की थी.

इन नेताओं ने छोड़ा इमरान खान की पार्टी पीटीआई का साथ
अब तक शिरीन मजारी, फैयाजुल हसन चौहान, मलिक अमीन असलम, महमूद मौलवी, अमीर कयानी, जय प्रकाश, आफताब सिद्दीकी और संजय गंगवानी सहित कई अन्य लोगों ने इमरान खान की पार्टी छोड़ दी है.

शिरीन ने मंगलवार को इस्लामाबाद में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वह न केवल पार्टी छोड़ रही हैं, बल्कि सक्रिय राजनीति को भी अलविदा कह रही हैं, उन्होंने कहा कि 12 दिनों की कैद के दौरान उनकी और बेटी इमान मजारी की तबीयत काफी खराब हो गई थी.

पीटीआई छोड़ने के बाद शिरीन मजारी ने क्या कहा?
उन्होंने कहा था, मैं अपने बच्चों, परिवार और स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण राजनीति छोड़ रही हूं. मेरा परिवार और बच्चे मेरी पहली प्राथमिकता हैं. मैंने 9 और 10 मई को हुई घटनाओं की निंदा की है. मैंने सभी प्रकार की गड़बड़ी की निंदा की है.

हालांकि, पीटीआई के अध्यक्ष खान इस पलायन को 'बंदूक के दम पर' जबरन तलाक के रूप में देखते हैं. राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि यह पीटीआई को गुट बनाने का एक प्रयास है, ठीक उसी तरह जैसे पीएमएल-एन को पिछली शताब्दी के मोड़ पर रातोंरात पीएमएल-क्यू में बदल दिया गया था.

पीपीपी के पूर्व सीनेटर मुस्तफा नवाज खोखर ने कहा, बिना घुमा-फिराकर, यह जाहिर तौर पर प्रतिष्ठान से आने वाले दबाव का नतीजा है. सरकार बस इसे हवा दे रही है.
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान में खुल रहा इमरान खान का कच्चा चिट्ठा! सामने आए भ्रष्टाचार के 'सबूत'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़