Pakistan: मस्जिद के अंदर फिदायीन हमले में 25 से ज्यादा लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

पाकिस्तान से एक बड़े आतंकी हमले की खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पेशावर शहर के पुलिस लाइन में बनी मस्जिद के अंदर ये धमाका हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2023, 04:01 PM IST
  • जानिए किसने ली हमले की जिम्मेदारी
  • 2 किमी दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज
Pakistan: मस्जिद के अंदर फिदायीन हमले में 25 से ज्यादा लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

नई दिल्लीः पाकिस्तान से एक बड़े आतंकी हमले की खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पेशावर शहर के पुलिस लाइन में बनी मस्जिद के अंदर ये धमाका हुआ है. जिसे फिदायीन हमला बताया जा रहा है. इस हमले में करीब 50 लोगों की मौत की खबर है. हालांकि, ये संख्या और ज्यादा भी हो सकती है. सैकड़ों लोग इस हमले में गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. 

2 किमी दूर तक सुनी गई धमाके की आवाज
रिपोर्ट्स की मानें तो हमले के बाद पाकिस्तान आर्मी ने इलाके को घेर लिया है. इसके करीब ही आर्मी की एक यूनिट का ऑफिस भी है. पुलिस लाइन्स में मौजूद लोगों का कहना है कि ब्लास्ट काफी ताकतवर था और इसकी आवाज 2 किलोमीटर दूर तक सुनी गई. धमाके के बाद धूल और धुएं का गुबार देखा गया.

500 से ज्यादा लोग थे मौजूद
पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के मुताबिक, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. एक चश्मदीद ने कहा- नमाज के वक्त मस्जिद में 500 से 550 के करीब लोग मौजूद थे. फिदायीन हमलावर बीच की एक लाइन में मौजूद था. यह साफ नहीं हो सका कि वो पुलिस लाइन्स में पहुंचा कैसे, क्योंकि यहां अंदर जाने के लिए गेट पास दिखाना होता है. मस्जिद ढह चुकी है और माना जा रहा है कि इसके मलबे में कई लोग दबे हैं.

इस इलाके में तहरीक-ए-तालिबान (TTP) पाकिस्तान का खासा दबदबा है और पिछले दिनों इसी संगठन ने यहां हमले की धमकी भी दी थी. घटना के बाद कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं. इनमें घायलों को अस्पताल ले जाते देखा जा सकता है.

16 दिसंबर 2014 को पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल पर आतंकी हमला हुआ था. इसमें 148 लोग मारे गए थे. इनमें 132 स्कूली बच्चे थे. आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने हमले की जिम्मेदारी ली थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़