पाकिस्तानः इमरान खान ने स्वास्थ्य मंत्री को भेजा 10 अरब रुपये की मानहानि का नोटिस, जानें पूरा मामला

 पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादिर पटेल को 10 अरब रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा. पूर्व प्रधानमंत्री खान के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में ‘‘अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण’’ दावों और उनके (खान) मूत्र के नमूने में शराब और कोकीन जैसे तत्वों की उपस्थिति के आरोपों के बाद यह नोटिस भेजा गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 30, 2023, 10:38 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • क्या बोले पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री
पाकिस्तानः इमरान खान ने स्वास्थ्य मंत्री को भेजा 10 अरब रुपये की मानहानि का नोटिस, जानें पूरा मामला

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादिर पटेल को 10 अरब रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा. पूर्व प्रधानमंत्री खान के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में ‘‘अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण’’ दावों और उनके (खान) मूत्र के नमूने में शराब और कोकीन जैसे तत्वों की उपस्थिति के आरोपों के बाद यह नोटिस भेजा गया है.

जानिए क्या है पूरा मामला
पटेल ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख खान की उस चिकित्सा रिपोर्ट की जानकारी साझा की, जो अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में खान की नौ मई को गिरफ्तारी के बाद यहां ‘पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज’ (पीआईएमएस) में नमूनों के संग्रह के बाद जारी किया गया था. 

क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रिपोर्ट में अत्यधिक शराब के सेवन की जानकारी सामने आने के साथ ही उनके पैर में फ्रैक्चर की कोई जानकारी नहीं मिली है. पटेल को भेजे गए मानहानि नोटिस में दावा किया गया है कि मंत्री ने ‘‘गलत मंशा से आरोप लगाया’’ कि खान के चिकित्सा परीक्षणों में उनके मूत्र के नमूने में अल्कोहल और कोकीन की मौजूदगी पाई गई और पूर्व प्रधानमंत्री की ‘‘मानसिक स्थिति संदिग्ध’’ थी.

 नोटिस में मांग की गई कि पटेल अपने बयानों को वापस लेकर "बिना शर्त माफी मांगें और स्वीकार करें" कि उन्होंने "गलत बयान" किया. नोटिस में कहा गया है कि मानहानि के हर्जाने के तौर पर पटेल 10 अरब रुपये का भुगतान करें, जिसे एक कैंसर अस्पताल को दान दिया जाएगा. पाकिस्तान में कई दिनों से सियासी घमासान मचा हुआ है. इमरान खान को लेकर सत्ता पक्ष कई तरह के दावे कर रही है. हालांकि, कई मामलों में इमरान खान को कोर्ट से भी झटका लगा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़