Breaking News: पाकिस्तान ने ईरान पर किया हमला, जैश अल-अदल पर हुई एयरस्ट्राइक का दिया जवाब

Pakistan attacked Iran: पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि पाकिस्तान पर हुए ईरान के एयरस्ट्राइक का उन्होंने जवाब दे दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने इरान के बीएलए पर हमला किया है. हालांकि अभी तक दोनों ही देशों की तरफ से इस हमले की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है  

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 18, 2024, 10:49 AM IST
Breaking News: पाकिस्तान ने ईरान पर किया हमला, जैश अल-अदल पर हुई एयरस्ट्राइक का दिया जवाब

नई दिल्लीः बलूचिस्तान में जैश अल-अदल के ठिकानों को निशाना बनाकर ईरान की ओर से की गई एयर स्ट्राइक पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इसी बीच पाकिस्तानी मीडिया की ओर से दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान में भी जवाबी कार्रवाई में ईरान में सक्रिय आतंकी समूह BLF के कई ठिकानों पर हमला किया है. हालांकि, अभी तक इस घटना की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

पाकिस्तानी मीडिया का दावा...
पाकिस्तानी मीडिया की जानकारी के अनुसार ईरान में आतंकी गुट बीएलए (BLA) को निशाना बनाकर हमला किया गया है. वहीं इस हमले के बारे में अभी तक ईरान और पाकिस्तान ने कोई आधिकारी पुष्टि नहीं की है. ईरान ने जैश अल-अदल के ठिकानों पर बीते दिनों एयरस्ट्राइक की थी. इस हमले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा था कि इस हमले के ईरान को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे.  

पाक ने लगाए साजिश के आरोप...
पाकिस्तान ये दावा करता आया है कि बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट बलूचिस्तान आर्मी पकिस्तान के खिलाफ हमले की साजिश रचते हैं. वहीं पाक ने यह भी दावा किया है कि ईरान उनके खिलाफ साजिश रचने वालों को अपाने यहां पर पनाह भी देता है. 

बौखलाया हुआ है पाक...
16 जनवरी को बलूचिस्तान में ईरान ने आतंकी ठिकानों पर निशाना बनाकर एयरस्ट्राइक कर मिसाइल दागी थी. इस हमले के बाद से ही पाक बौखलाया हुआ है. इसके बाद पाकिस्तानी मीडिया ने पाकिस्तान पर हुए हमले की जवाबी कार्रवाई की जानकारी दी है. हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. 

ईरान ने हमले को लेकर दी प्रतिक्रिया...
ईरान ने पाकिस्तान द्वारा किए गए हमले को लेकर जानकारी दी है. बतया दें कि सारावन प्रांत के डिप्टी गवर्नर जनरल ने सरकारी मीडिया को बताया कि ईरान के सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत के सारवान शहर में तेज बम धमाकों की आवाज सुनाई दी है. वहीं अधिकारी इस मामले को संज्ञान में लेकर जांच कर रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़