Oil Tanker Capsizes: ओमान के समुद्र में डूबा ऑयल टैंकर, 13 भारतीयों समेत 16 लोग लापता

Oman Oil Tanker: ओमान के समुद्रीय तट के  बीचों-बीच एक ऑयल टैंकर पलट गया है. मिली जानकारी के मुताबिक ऑयल टैंकर में 16 लोग शामिल थे, जिसमें से 13 भारतीय बताए जा रहे हैं. पढ़िए खबर विस्तार से...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jul 17, 2024, 09:16 AM IST
Oil Tanker Capsizes: ओमान के समुद्र में डूबा ऑयल टैंकर, 13 भारतीयों समेत 16 लोग लापता

नई दिल्ली, Oman Oil Tanker Capsized: ओमान के समुद्री तट के बीचों-बीच एक ऑयल टैंकर पलट गया है. मिली जानकारी के मुताबिक ऑयल टैंकर में 16 लोग शामिल थे, जिसमें से 13 भारतीय बताए जा रहे हैं. हादसे के बाद से ही चालाक दल के सभी 16 सदस्य लापता हैं और उनका कोई सुराग नहीं लगा है.

वहीं ओमान के समुद्री सुरक्षा केंद्र ने इस हादसे को लेकर अधिक जानकारी देते हुए बताया कि , जो जहाज समुद्र में डूबा है उसपर "कोमोरोस" का झंडा लगा हुआ था और इस जहाज का नाम ‘प्रेस्टीज फाल्कन’बताया जा रहा है. यह एक तेल टैंकर था और यह दुकम बंदरगाह शहर से 25 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में हादसे का शिकार हो गया. 

13 भारतीय थे शामिल 
ओमान के समुद्री तट पर देर रात कोमोरोस का एक ऑयल टैंकर हादसे का शिकार हो गया और समुद्र के बीचों-बीच पलट गया. इस जहाज में 16 क्रू मेंबर, जिसमें 13 भारतीय और 3 श्रीलंकाई नागरिक सवार थे. 

16 क्रू मेंबर लापता...
हादसे के बाद से ही सभी लोग लापता बताए जा रहे हैं, वहीं सभी लापाता लोगों को ढूंढने के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट सके मुताबिक इस जहाज का निर्माण साल 2007 में हुआ था. मिली जानकारी के मुताबिक यह जहाज दुकम बंदरगाह से गुजरते हुए यमन की ओर जा रहा था. इसी बीच यह हादसे का शिकार हो गया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़