New Zealand की MP ने की चोरी, फिर दिया इस्तीफा; खुद ने बताया इस करतूत के पीछे का कारण

New Zealand MP Golriz Ghahraman: न्यूजीलैंड की सांसद गोलरिज घारमन पर चोरी के आरोप लगे हैं और उन्होंने खुद इ ये बात स्वीकार की है. उन्होंने सांसद के पद से इस्तीफा भी दे दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2024, 06:29 PM IST
  • घारमन ने सांसद पद से दिया इस्तीफा
  • तनाव को बताया चोरी का कारण
New Zealand की MP ने की चोरी, फिर दिया इस्तीफा; खुद ने बताया इस करतूत के पीछे का कारण

नई दिल्ली: New Zealand MP Golriz Ghahraman: न्यूजीलैंड की एक महिला सांसद पर चोरी करने के आरोप लगे हैं. महिला सांसद दुकानों और शोपिंग मॉल में चोरी किया करती थी. मामला सामने आने के बाद महिला सांसद ने इस्तीफा दे दिया है. सांसद ने चोरी करने की वजह भी बताई है. उन्होंने कहा कि मैंने ये सब तनाव में आकर कर दिया. 
 
क्या बोलीं महिला सांसद
जानकारी के मुताबिक, न्यूजीलैंड की महिला सांसद गोलरिज घारमन ने चोरी करने की बात को खुद स्वीकार कर लिया है. उन्होंने सांसद के पद से इस्तीफा भी दे दिया है. गोलरिज ने चोरी की वजह बताते हुए कहा कि काम के तनाव ने मुझे परेशान कर दिया था. जो कुछ हुआ, वह इसी तनाव का नतीजा है. मैं स्वीकार करती हूं कि मैंने अपने लोगों की नीचा दिखाया है. इसके लिए मैं क्षमाप्रार्थी हूं. मैं अपने किए का बहाना नहीं बना रही. मेरे मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा कि मैं संसद सदस्य के रूप में इस्तीफा दे दूं. अब मैं अपनी रिकवरी पर ध्यान दूंगी.
 
कौन हैं गोलरिज घारमन
गोलरिज घारमन 2017 में देश की पहली शरणार्थी सांसद बनीं. वो संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार वकील रही हैं. उन्होंने पार्टी के न्याय विभाग की कमान संभाली थी. घारमन छोटी थीं, तब उनका परिवार ईरान से भागकर न्यूजीलैंड आया था. ग्रीन पार्टी के नेता जेम्स शॉ का दावा है कि जब से घारमन सांसद बनी हैं, उन्हें यौन हिंसा, शारीरिक हिंसा, मौत की धमकियां मिल रही हैं. 

CCTV फुटेज भी सामने आया
गोलरिज घारमन पर आरोप है कि उन्होंने ऑकलैंड और वेलिंगटन की दुकानों से ड्रेस चोरी की है. पुलिस के पास उनके चोरी करते हुए CCTV फुटेज भी हैं. इसके अलावा उन पर चोरी के तीन मामले और हैं. अब गोलरिज घारमन के खिलाफ जांच होगी. 

ये भी पढ़ें- क्या BJP में जाएंगी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी? खुद ने ही दे दिया जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़