इस कस्बे में बसने वालों को मिल रहे 25 लाख रुपये नगद, क्या आप घर बनाना चाहेंगे वहां

स्थानीय पार्षद अल्फ्रेडो पालिस ने कहा: "1991 से पहले बने ऐतिहासिक केंद्र में कई खाली घर हैं. क्षेत्र में औसत घर की कीमत लगभग 25,000 डॉलर है - जो कि 21,000 पाउंड से कुछ अधिक है. उन लोगों को 30,000 यूरो तक की पेशकश की जाएगी जो यहां रहने और इन परित्यक्त आवासों में से एक खरीदने के इच्छुक हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 11:59 AM IST
  • उस राशि से आपको गांव में 500 वर्ग फुट का घर मिल जाएगा
  • नागरिकों को मिलने वाला कुल धन दो भागों में विभाजित किया जाएगा
इस कस्बे में बसने वालों को मिल रहे 25 लाख रुपये नगद, क्या आप घर बनाना चाहेंगे वहां

लंदन: इटली का एक खूबसूरत शहर वहां जाने वाले को 25,000 पाउंड (यानी करीब 25 लाख रुपये) का भारी भरकम ऑफर दे रहा है. वह भी सारी रकम नगद होगी. यह खूबसूरत शहर है दक्षिण-पूर्व इटली में स्थित प्रेसिसे. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थानीय पार्षद अल्फ्रेडो पालिस ने कहा: "1991 से पहले बने ऐतिहासिक केंद्र में कई खाली घर हैं जिन्हें हम नए निवासियों के साथ फिर से जीवित देखना चाहेंगे. आगंतुकों को विविधता और एकदम नए चेहरों का प्रयास करने और उनका स्वागत करने के लिए यह शहर तैयार है. " 

कितने में मिलेगा घर
क्षेत्र में औसत घर की कीमत लगभग 25,000 डॉलर है - जो कि 21,000 पाउंड से कुछ अधिक है. उस राशि से आपको गांव में 500 वर्ग फुट का घर मिल जाएगा. दूरस्थ शहर सालेंटो के पास है, जहां सुंदर साफ पानी और सांता मारिया डि लेउका के भव्य समुद्र तट हैं.

धीरे-धीरे खाली हो रहा शहर
कहा जाता है कि इस शहर की "अद्भुत वास्तुकला और कला" है, फिर भी यह "धीरे-धीरे खाली हो रहा है". इसलिए पालिसी जारी की गई है कि "हम उन लोगों को 30,000 यूरो तक की पेशकश करेंगे जो यहां रहने और इन परित्यक्त आवासों में से एक खरीदने के इच्छुक हैं.

दो हिस्सों में मिलेगी राशि
कुल धन दो भागों में विभाजित किया जाएगा: यह आंशिक रूप से एक पुराने घर को खरीदने में और आंशिक रूप से जरूरत पड़ने पर इसे फिर से बनाने में जाएगा." इस समय बहुत अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है क्योंकि सौदे को अभी भी अंतिम रूप दिया जा रहा है, लेकिन जल्द ही टाउन हॉल की वेबसाइट पर और आने की संभावना है - इसलिए नजरें बनाए रखें.  अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको पूर्णकालिक निवासी बनने और 1991 से पहले निर्मित संपत्तियों में से एक को खरीदने के लिए सहमत होने की आवश्यकता होगी. Presicce की वर्तमान में 9,000 की आबादी है, लेकिन उन निवासियों में से केवल आधे शहर के अधिक अप्रचलित हिस्से में रहते हैं. यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि प्रेसिसे कितने लोगों को वहां जाने के लिए भुगतान करने को तैयार है.

ये भी पढ़ें-  क्या कछुए के आकार वाले तैरते शहर में रहेंगे आप, बनाने के लिए इतने वर्ग किमी समुद्र को खोदा जाएगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़