VIDEO: अखाड़ा बनी मालदीव की संसद, पैरों के बीच दबाई सांसद की गर्दन, जमकर चले लात-घूंसे

मालदीव की संसद में रविवार को चीन समर्थक राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के मंत्रिमंडल में चार सदस्यों को मंजूरी देने पर हुए मतभेद को लेकर सरकार समर्थक सांसदों और विपक्षी सांसदों के बीच झड़प हो गई. स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, मुख्य विपक्षी दल ‘मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी’ (एमडीपी) ने कैबिनेट पर मतदान से पहले राष्ट्रपति मुइज्जू के मंत्रिमंडल के चार सदस्यों की संसदीय मंजूरी रोकने का फैसला किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2024, 07:58 AM IST
  • सांसदों के बीच हुई हाथापाई
  • एक सांसद के सिर पर आई चोट
VIDEO: अखाड़ा बनी मालदीव की संसद, पैरों के बीच दबाई सांसद की गर्दन, जमकर चले लात-घूंसे

नई दिल्लीः मालदीव की संसद में रविवार को चीन समर्थक राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के मंत्रिमंडल में चार सदस्यों को मंजूरी देने पर हुए मतभेद को लेकर सरकार समर्थक सांसदों और विपक्षी सांसदों के बीच झड़प हो गई. स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, मुख्य विपक्षी दल ‘मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी’ (एमडीपी) ने कैबिनेट पर मतदान से पहले राष्ट्रपति मुइज्जू के मंत्रिमंडल के चार सदस्यों की संसदीय मंजूरी रोकने का फैसला किया. 

सांसदों के बीच हुई हाथापाई
इसके बाद सरकार समर्थक सांसदों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिससे संसदीय बैठक की कार्यवाही बाधित हो गई. खबरों के अनुसार, झड़प के दौरान कांदिथीमू से सांसद अब्दुल्ला शहीम अब्दुल हकीम शहीम और केंदीकुलहुधू से सांसद अहमद ईसा के बीच हाथापाई हुई. 

 

एक सांसद के सिर पर आई चोट
खबरों में बताया गया कि हाथापाई के दौरान दोनों सांसद चैंबर के पास गिर गए, जिससे शहीम के सिर पर भी चोटें आईं. अल्पसंख्यक नेता मूसा सिराज ने विवाद को रोकने का प्रयास किया. खबरों के मुताबिक, शहीम को अस्पताल ले जाया गया. 

 

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में सांसद, अध्यक्ष (स्पीकर) की कुर्सी के पास इकट्ठा होते हुए और हाथापाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

संसद में हुई भीषण झड़प
वायरल वीडियो में सांसद लात-घूंसे चलाते दिख रहे हैं. एक वीडियो में एक सांसद की गर्दन पैरों के बीच दबाते देखी जा सकती है. वहीं वीडियो में सांसदों को एक-दूसरे से झड़प करने के अलावा भोंपू बजाते देखा जा सकता है. कुछ सांसद स्पीकर के पास जाकर भी भोंपू बजाते दिख रहे हैं. इस पूरी घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहे हैं.

 

बता दें कि मालदीव में जब से मोहम्मद मोइज्जू की सरकार आई है, तब से विपक्ष उनकी नीतियों और कार्यशैली को लेकर हमलवार है. वहीं मोइज्जू की चीन से नजदीकी और भारत से संबंध बिगाड़ना भी विपक्ष को रास नहीं आ रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़