अपने पति को छोड़ दो, रोबोट ने दी सलाह, महिला ने जो किया आपको चौंका देगा

ब्रिटेन की एक महिला ने एआई से चैटिंग करते हुए पूछा कि क्या उसे अपने पति को तलाक देना चाहिए या नहीं. एआई ने जवाब दिया वह चौंकाने वाला था. पर महिला ने जो किया वह और भी चौंकाने वाला था. 37 साल की सारा ने समझाया, "मैंने अनिवार्य रूप से ऐप से मेरी वर्तमान स्थिति के आधार पर एक कहानी लिखने के लिए कहा था, और कहानी में पूछा कि व्यक्ति को एक असफल विवाह में क्या करना चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 20, 2023, 10:48 AM IST
  • महिला का प्रेमी संग 6 महीनों से अफेयर चल रहा था
  • जिससे वह इलिसिटएनकाउंटर्स डॉट कॉम पर मिली थी
अपने पति को छोड़ दो, रोबोट ने दी सलाह, महिला ने जो किया आपको चौंका देगा

लंदन: आपको यकीन नहीं आएगा, लेकिन अब रोबोट और एआई हमारे जीवन के हर हिस्से में एंट्री कर चुके हैं, यहां तक की प्यार, शादी और रिश्ते-नातों में भी. एक ऐसी ही एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. ब्रिटेन की एक महिला ने एआई से चैटिंग करते हुए पूछा कि क्या उसे अपने पति को तलाक देना चाहिए या नहीं. इसके बाद एआई ने जवाब दिया वह चौंकाने वाला था. 

6 महीने से चल रहा था अफेयर
'सारा' के नाम से जानी जाने वाली, 37 वर्षीय महिला का एक प्रेमी के साथ पिछले छह महीनों से अफेयर चल रहा था, जिससे वह इलिसिटएनकाउंटर्स डॉट कॉम पर मिली थी. यह डेटिंग साइट उन लोगों के लिए है जो अपनी शादी तोड़ना चाहते हैं. सारा, जो तकनीकी क्षेत्र में काम करती है और एआई की दुनिया में डूबी हुई है, ने अपने कार्यालय के बाहर निजी जीवन में चैट: जीपीटी - एआई ट्रेंड का उपयोग करना शुरू किया, ताकि वह अपनी शादी, प्रेम के मामलों और निर्णयों को बेहतर ढंग से समझ सके.

क्या मैं लूं तलाक
क्रिसमस और नए साल के बीच, उसकी शादी में समस्याएं आ रही थीं. पति से लगातार बहस हो रही थी. एक सिर पर आ गई. वह समझ गई थीं कि उसे यह तय करने की ज़रूरत है कि क्या घर पर चीजों को ठीक करने की कोशिश करनी है - या अपने प्रेमी के लिए अपने पति को छोड़ देना चाहिए.

IllicitEncounters.com पर प्रेमी के साथ प्रेम संबंध होने के बाद सारा ने पूछा कि क्या उसे पांच साल की शादी के बाद पति को छोड़ देना चाहिए या नहीं. 

क्या कहा आखिर एआई ने
सारा ने समझाया, "मैंने अनिवार्य रूप से ऐप से मेरी वर्तमान स्थिति के आधार पर एक कहानी लिखने के लिए कहा था, और कहानी में पूछा कि व्यक्ति को एक असफल विवाह में क्या करना चाहिए. सबसे आकर्षक बात यह रही कि एआई ने मुझे समझा." एआई ने अंत ने मुझे बताया कि मुझे अपनी खुशी पहले रखनी चाहिए और अपने पति को छोड़ देना चाहिए, जो अब मैंने किया है." बता दें कि चैट: जीपीटी के उपयोगकर्ता कविताएं, गाने, काम के ईमेल और बाकी सब कुछ लिखने के लिए इसका प्रयोग करते हैं

यह भी पढ़िएः Bharat Jodo Yatra: जम्मू में राहुल गांधी को लगी ठंड, जैकेट पहने आए नजर; देखें VIDEO

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़