ललित मोदी ने राहुल गांधी को दी खुली धमकी, कहा- मैं पप्पू की तरह नहीं हूं...

ललित मोदी ने ब्रिटेन में राहुल गांधी पर मुकदमा कराने की धमकी दी है. उन्होंने कहा कि मैं पप्पू उर्फ राहुल गांधी की तरह नहीं हूं, मैं एक सामान्य नागरिक हूं और ये कह रहा हूं कि ऐसा लगता है विपक्षी नेताओं के पास करने के लिए कुछ नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2023, 09:29 PM IST
  • ललित मोदी ने राहुल गांधी को जमकर सुनाई खरी-खोटी
  • ब्रिटेन में राहुल गांधी पर मुकदमा कराने की दी धमकी
ललित मोदी ने राहुल गांधी को दी खुली धमकी, कहा- मैं पप्पू की तरह नहीं हूं...

नई दिल्ली: 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता के कुछ दिनों बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने यह कहकर उन पर कटाक्ष किया कि कांग्रेस नेता को तो एक मामाले में दोषी ठहराया गया, लेकिन मुझे किसी भी मामले में दोषी नहीं ठहराया गया है.

कहा- पप्पू उर्फ राहुल गांधी की तरह नहीं हूं
आईपीएल में वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों का सामना करने के बाद 2010 से लंदन में रहने वाले ललित मोदी ने ट्वीट में कहा, मैं देखता हूं कि हर कोई (ऐरा-गैरा) और राहुल गांधी के सहयोगी बार-बार कहते हैं कि मैं भगोड़ा हूं. क्यों? कैसे? और आज तक मुझे किस मामले में सजा दी गई. पप्पू उर्फ राहुल गांधी की तरह नहीं हूं, मैं एक सामान्य नागरिक हूं और ये कह रहा हूं कि ऐसा लगता है विपक्षी नेताओं के पास करने के लिए कुछ नहीं है. उनके पास या तो गलत जानकारी है या फिर वे बदले की भावना से बोलते हैं.

उन्होंने आगे कहा, मैंने राहुल गांधी को तुरंत ब्रिटेन की अदालत में लाने का फैसला किया है. मुझे यकीन है कि उन्हें कुछ ठोस सबूतों के साथ आना होगा. मैं उन्हें खुद को पूरी तरह से बेवकूफ बनते देखने के लिए उत्सुक हूं. उन्होंने कांग्रेस के कई नेताओं को टैग करते हुए हमला बोला, उन्होंने कहा- आर के धवन, सीताराम केसरी, मोतीलाल वोरा, सतीश सरना यह सभी गांधी परिवार के लिए पंचिंग बैग रहे हैं. नारायण दत्त तिवारी को भी नहीं भूलना चाहिए. इन लोगों के पास विदेशों में संपत्ति कैसे है? खुद ही जवाब देते हुए कमलनाथ से पूछो. वो इन संपत्तियों के पते और फोटो आदि भेज सकते हैं.

कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर बरसे ललित मोदी
उन्होंने कहा, गांधी परिवार न हो गया मानो वह हमारे देश पर शासन करने के हकदार हैं. और हां, जैसे ही आप कड़े कानून पारित करेंगे, मैं वापस आ जाऊंगा. ललित मोदी ने यह भी कहा कि उनके खिलाफ कुछ भी साबित नहीं हुआ है, उन्होंने कहा कि जो स्पष्ट रूप से साबित हुआ है वह यह है कि मैंने इस दुनिया में सबसे बड़ा स्पोर्टिंग इवेंट बनाया है जिसने 100 बिलियन डॉलर के करीब कमाया है.

पिछले हफ्ते, सूरत की एक अदालत ने राहुल गांधी को दोषी पाया था और मोदी के उपनाम के बारे में उनकी टिप्पणी पर 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई थी. हालांकि, कांग्रेस नेता को जमानत दे दी गई थी और सूरत की अदालत के फैसले के खिलाफ अपील करने की अनुमति देने के लिए उनकी सजा को 30 दिनों के लिए टाल दिया गया था.

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता क्यों हुई अमान्य?
राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में प्रचार के दौरान सभी चोरों का एक ही उपनाम मोदी कैसे हो सकता है कहने पर मामला दायर किया था. राहुल गांधी को आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के एक दिन बाद राहुल को लोकसभा से निलंबित कर दिया गया था. लोकसभा सचिवालय ने केरल के वायनाड में उनके निर्वाचन क्षेत्र को भी खाली घोषित कर दिया.

जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के अनुसार, दो साल या उससे अधिक के कारावास की सजा पाने वाले एक सांसद/विधायक को इस तरह की सजा की तारीख से अयोग्य घोषित किया जाएगा और जेल समय की सेवा के बाद छह साल के लिए अयोग्य बना रहेगा.

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी अचानक पहुंचे नए संसद भवन, फिर क्या हुआ तस्वीरों में देखिए..

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़