जानिए कौन हैं विवेक रामास्वामी जो अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में हुए शामिल

रामास्वामी (37) के माता-पिता केरल से आकर अमेरिका में बस गए थे. उन्होंने ओहायो में एक विद्युत संयंत्र में काम किया. रामास्वामी ने ‘फॉक्स न्यूज’ पर टकर कार्लसन के प्राइम टाइम शो में सीधे प्रसारित साक्षात्कार के दौरान दौड़ में शामिल होने की घोषणा की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2023, 07:01 PM IST
  • जानिए कौन हैं रामास्वामी
  • भारत से है उनका गहरा नाता
जानिए कौन हैं विवेक रामास्वामी जो अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में हुए शामिल

वाशिंगटनः भारतीय-अमेरिकी प्रौद्योगिकी उद्यमी विवेक रामास्वामी ने 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी का उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल होने की घोषणा की है. इसके साथ ही वह निक्की हेली के बाद रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल होने वाले दूसरे भारतीय-अमेरिकी नेता बन गए हैं. 

जानिए कौन हैं विवेक
रामास्वामी (37) के माता-पिता केरल से आकर अमेरिका में बस गए थे. उन्होंने ओहायो में एक विद्युत संयंत्र में काम किया. रामास्वामी ने ‘फॉक्स न्यूज’ पर टकर कार्लसन के प्राइम टाइम शो में सीधे प्रसारित साक्षात्कार के दौरान दौड़ में शामिल होने की घोषणा की. वह रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवारी का दावा पेश करने वाले दूसरे भारतीय-अमेरिकी बन गए हैं. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: कमिंस की इन कमियों के चलते हार रहा ऑस्ट्रेलिया, इस दिग्गज ने उठाए कई सवाल

इस महीने की शुरुआत में दो बार साउथ कैलिफॉर्निया की गवर्नर रहीं हेली ने राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बनने के लिए अभियान शुरू किया था. वह संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत भी रह चुकी हैं. रामास्वामी ने कहा, “हम राष्ट्रीय पहचान के संकट से गुजर रहे हैं. हम अपने मतभेदों को इतने लंबे समय से पाले हुए हैं कि हम यह भूल गए हैं कि सभी अमेरिकी नागरिक समान हैं, जो आदर्शों से बंधे हैं, जिन्होंने इस देश को 250 साल पहले स्थापित किया.

ये भी पढ़ेंः Holi 2023: घर में इन टिप्स को फॉलो कर आसानी से बनाएं पापड़, जानिए इसके फायदे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़