दुनिया के सामने आई किम जोंग की रहस्यमयी 'बेटी', उत्तर कोरिया के प्रचार विशेषज्ञों का दावा

विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि लड़की - जिसे किम जू-ए के रूप में पहचाना जाता है, तानाशाह की एकमात्र ज्ञात संतान है. उसकी उम्र 10 साल के करीब है. किम जोंग-उन की बेटी, किम जू-ए, इस महीने देश के राष्ट्रीय दिवस समारोह के हिस्से के रूप में एक मंच प्रदर्शन में शामिल हुई थी.

Written by - Niraj Singh | Last Updated : Sep 24, 2022, 02:37 PM IST
  • बेटी के चेहरे का गुपचुप तरीके से अनावरण किया गया है
  • राष्ट्रीय दिवस समारोह में एक गीत के मंचन में नजर आई
दुनिया के सामने आई किम जोंग की रहस्यमयी 'बेटी', उत्तर कोरिया के प्रचार विशेषज्ञों का दावा

सियोल:  चीन में उत्तर कोरिया के प्रचार विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि किम जोंग-उन की बेटी, किम जू-ए, इस महीने देश के राष्ट्रीय दिवस समारोह के हिस्से के रूप में एक मंच प्रदर्शन में शामिल हुई थी. विशेषज्ञों का मानना ​​है कि नेता किम जोंग-उन की बेटी के चेहरे का गुपचुप तरीके से अनावरण किया गया है.

क्या है पूरा मामला
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक चीन के विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि लड़की - जिसे किम जू-ए के रूप में पहचाना जाता है, तानाशाह की एकमात्र ज्ञात संतान है - इस महीने की शुरुआत में देश के राष्ट्रीय दिवस समारोह में मंच पर दिखाई दी. वह किम जोंग-उन और उनकी पत्नी री सोल-जू के लिए एक गीत का प्रदर्शन करने वाले कई बच्चों में से एक थीं.

क्या हैं बेटी होने के संकेत
शो के अंत में तानाशाह की पत्नी री सोल-जू इस विशेष लड़की के पास पहुंचती हैं. वह बच्चे की पीठ पर अपना हाथ रखती हैं और उससे व्यक्तिगत रूप से बात करती हुई दिखाई देती हैं. और जब अन्य बच्चे किम के चारों ओर घूमते हैं, उत्तेजना के साथ कूदते हैं, तो वह बच्ची शांत दिखती है. 

विश्लेषक के मुताबिक गायन शुरू होते ही कैमरा उस पर ध्यान केंद्रित करता है, कई सेकंड तक रुकता है, उसके पास बार-बार लौटने से पहले. उसकी उपस्थिति भी उसे सबसे अलग बनाती है - वह एकमात्र लड़की है जिसके बाल नीचे हैं, और सफेद मोज़े पहनने वाली एकमात्र लड़की है. इसके अलावा, किम और उनका परिवार खुद प्रदर्शन में बहुत शांत लगते हैं - एक बिंदु पर कैमरा सीधे फर्स्ट फैमिली से लड़की के क्लोज-अप तक कट जाता है.

ऐसा ही था किम का बचपन
उत्तर कोरियाई अभिजात वर्ग के विशेषज्ञ माइकल मैडेन ने कहा कि किम की बेटी 2022 में दस साल के करीब होगी, जो कि राज्य मीडिया फुटेज में दिखाई गई लड़की की उम्र के बारे में है. उन्होंने कहा कि री सोल-जू ने पहले परिवार के हिस्से के रूप में पहचाने जाने से पहले कई टीवी शो किए थे.

"मैडम री उत्तर कोरियाई टेलीविजन पर कई अवसरों पर एक गायक के रूप में, कभी-कभी एकल कलाकार के रूप में, संगीत समारोहों में दिखाई दीं," उन्होंने कहा. "ये उपस्थिति जुलाई 2012 में किम जोंग-उन की पत्नी के रूप में उनकी पहचान से पहले हुई थी." लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अपनी बेटी को भी सार्वजनिक करना किम के लिए जोखिम भरा हो सकता है.

मैडेन ने कहा: "जब किम जोंग-उन एक बच्चा और किशोर था, तो उसे शीर्ष उत्तर कोरियाई अभिजात वर्ग के अलावा सभी से अलग रखा गया था, जिनके अपने पिता के करीबी पारिवारिक या व्यक्तिगत संबंध थे. "उत्तर कोरियाई अभिजात वर्ग उसके पिता की स्वीकृति के बिना उसके या उसके भाई-बहनों के साथ बातचीत नहीं कर सकता था.

ये भी पढ़ें-  मंगल ग्रह बना कूड़ा घर, जानें क्यों डरे वैज्ञानिक, तबाह हो जाएगा ये मिशन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़