पाकिस्तानियों को मच्छरों से बचाएगा भारत, पाक प्रधानमंत्री ने की ये गुजारिश...

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत से 60 लाख मच्छरदानी की खरीद को मंजूरी दे दी है, ताकि अभूतपूर्व बाढ़ के कारण मलेरिया और जल जनित अन्य बीमारियों के प्रसार पर अंकुश लगाया जा सके. मीडिया की खबरों में मंगलवार को यह जानकारी दी गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2022, 08:58 PM IST
  • पाकिस्तान ने WHO से मच्छरदानी उपलब्ध कराने का किया अनुरोध
  • पाकिस्तान में तेजी से बढ़ रही मलेरिया रोगियों की संख्या

ट्रेंडिंग तस्वीरें

पाकिस्तानियों को मच्छरों से बचाएगा भारत, पाक प्रधानमंत्री ने की ये गुजारिश...

नई दिल्ली: पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत से 60 लाख मच्छरदानी की खरीद को मंजूरी दे दी है, ताकि अभूतपूर्व बाढ़ के कारण मलेरिया और जल जनित अन्य बीमारियों के प्रसार पर अंकुश लगाया जा सके. मीडिया की खबरों में मंगलवार को यह जानकारी दी गई. 

पाकिस्तान ने WHO से मच्छरदानी उपलब्ध कराने का किया अनुरोध

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) वैश्विक कोष के तहत उपलब्ध कराये गये वित्तीय संसाधनों का इस्तेमाल पाकिस्तान के लिए मच्छरदानी की खरीद में करेगा. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. इसके पहले पाकिस्तान ने डब्ल्यूएचओ से मच्छरदानी उपलब्ध कराने के लिए अनुरोध किया था. 

मध्य जून में मूसलाधार बारिश के कारण आई विनाशकारी बाढ़ के कारण एक तिहाई पाकिस्तान पानी की चपेट में था, जिसके कारण 3.3 करोड़ लोगों को विस्थापित होना पड़ा, जबकि 1700 लोगों से अधिक की मौत हो गई. सितंबर में डब्ल्यूएचओ ने आगाह किया कि मलेरिया जैसी बीमारियों के मामले में इजाफे से ‘दूसरी आपदा’ आ सकती है. 

पाकिस्तान में तेजी से बढ़ रही मलेरिया रोगियों की संख्या

पिछले हफ्ते डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी दी थी कि बाढ़ प्रभावित पाकिस्तान के 32 जिलों में जनवरी 2023 तक मलेरिया के मामलों की संख्या 27 लाख तक हो सकती है. पाकिस्तान के अधिकारियों ने भी कहा है कि बाढ़ प्रभावित 32 जिलों में मलेरिया तेजी से फैल रहा है और मच्छर जनित बीमारियों से बच्चे प्रभावित हो रहे हैं. खबर में बताया गया है कि भारत से मच्छरदानी खरीदने के लिए पाकिस्तानी स्वास्थ्य मंत्रालय से पिछले महीने अनुमति मांगी गई थी. 

यह भी पढ़िए: मेरे डॉगी को कराओ स्तनपान, बॉस ने महिला कर्मचारी से कहा, जानें कहां हुई घटना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़