एलोन मस्क बने मालिक तो ट्विटर कर्मचारियों की खैर नहीं, एक साथ जाएगी 75 फीसदी लोगों की नौकरी

गुरुवार को वाशिंगटन पोस्ट में छपी एक खबर के अनुसार सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर की कमान अगर उद्योगपति एलन मस्क के हाथों में आती है तो जब भी ऐसा होगा, उनकी योजना कंपनी के ज्यादातर कर्मचारियों को निकालने की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2022, 01:46 PM IST
  • एलोन मस्क बने मालिक तो ट्विटर कर्मचारियों की खैर नहीं
  • कंपनी से एक साथ जाएगी 75 फीसदी लोगों की नौकरी
एलोन मस्क बने मालिक तो ट्विटर कर्मचारियों की खैर नहीं, एक साथ जाएगी 75 फीसदी लोगों की नौकरी

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलोन मस्क के कब्जे में अगर सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर आती है तो इसके अधिकतर कर्मचारियों पर गाज गिरना तय है. अपने हाथ में ट्विटर की कमान आने के बाद मस्क की योजना अधिकतर कर्मचारियों को निकालने की है. 

इतने कर्मचारियों की होगी छुट्टी

गुरुवार को वाशिंगटन पोस्ट में छपी एक खबर के अनुसार सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर की कमान अगर उद्योगपति एलन मस्क के हाथों में आती है तो जब भी ऐसा होगा, उनकी योजना कंपनी के ज्यादातर कर्मचारियों को निकालने की है. इसमें दस्तावेजों और सूत्रों के हवाले से बताया गया कि मस्क ने ट्विटर खरीद के लिए संभावित निवेशकों से ऐसा कहा है कि वह 7,500 कर्मचारियों में से करीब 75 फीसदी को हटा देंगे और कंपनी में न्यूनतम कर्मचारी रहेंगे. 

बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी से निकालेंगे मस्क

नौकरी में छंटनी की आशंका पहले से बनी हुई है लेकिन मस्क की योजना बहुत ही व्यापक छंटनी की है. एक विश्लेषक डैन ईव्ज कहते हैं,"75 फीसदी कर्मचारियों को निकालने का मतलब है कि मजबूत पूंजी प्रवाह और लाभप्रदता जो इस समझौते से जुड़ने के लिए निवेशकों को आकर्षित करने वाली बातें होंगी."

कई साल पीछे चली जाएगी कंपनी

उन्होंने कहा कि लेकिन ट्विटर के कार्यबल में इतनी बड़ी कटौती करने का मतलब होगा कंपनी को कई वर्ष पीछे ले जाना. विशेषज्ञों समेत ट्विटर के कर्मचारी आगाह कर चुके हैं कि सामग्री और डेटा सुरक्षा में निवेश रोकना ट्विटर समेत इसके उपयोगकर्ताओं के लिए नुकसानदायक होगा. 

यह भी पढ़ें: Liz Truss ने ब्रिटेन प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा, क्या भारतवंशी सुनक बनेंगे नए पीएम?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़