तुर्की में भूकंप के बाद अब बाढ़ का कहर, 14 लोगों की हुई मौत

तुर्किये के दो प्रांतों में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग बेघर हो गए हैं. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 15, 2023, 11:08 PM IST
  • बड़े पैमाने पर चल रहा बचाव कार्य
  • लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने को कहा गया
तुर्की में भूकंप के बाद अब बाढ़ का कहर, 14 लोगों की हुई मौत

नई दिल्लीः तुर्किये के दो प्रांतों में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग बेघर हो गए हैं. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. आंतरिक मामलों के मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि तीन स्थानों पर लापता पांच लोगों की तलाश में बचाव दल जुटे हुए हैं. सोयलू ने कहा कि दक्षिणपूर्व प्रांत सानलिउरफा में बाढ़ से 12 लोगों की मौत हुई है, जबकि पड़ोसी आदियामन प्रांत में दो लोग मारे गए हैं.

भूकंप से लोग हुए परेशान
स्थानीय टेलीविजन की खबर के अनुसार, अदियामन में भूकंप में जीवित बचे एक परिवार के शिविर में पानी भर जाने से पीड़ित डूब गए. पड़ोसी सानलिउरफा प्रांत के गवर्नर सालिह अहान ने स्थानीय टेलीविजन को बताया कि उनके क्षेत्र में बाढ़ से चार लोगों की मौत हो गई. बाद में बचावकर्मियों को सानलिउरफा में एक अपार्टमेंट के अंदर पांच सीरियाई नागरिकों के शव मिले और एक गाड़ी के अंदर दो अन्य शव बरामद किए गए. 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
सानलिउरफा के टेलीविजन द्वारा जारी एक वीडियों में बाढ़ के पानी से लबालब सड़के और पानी में कारें बहती हुई दिख रही हैं. साथ ही, अंडरपास से एक व्यक्ति को बचाया जा रहा है. स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार, कई लोगों को पानी से भरे शिविर से निकाला गया. इन शिविरों में भूकंप में बचे लोग शरण लिए हुए थे. मरीजों को भी अस्पताल से बाहर निकाला गया. 

ये भी पढ़ेंः Weather Update: दिल्ली में इस दिन हो सकती है बारिश, IMD ने मौसम को लेकर दिया अलर्ट

तुर्किये की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि दोनों प्रांतों में से प्रत्येक में बचाव अभियान में एक दर्जन से अधिक गोताखोर लगे हुए हैं. पिछले महीने इन दोनों प्रांत में भूंकप से कई लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग बेघर हो गए थे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़