पीएम मोदी से इसी महीने मिल सकते हैं एलन मस्क, जानें क्यों खास है ये मुलाकात

रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से बुधवार को बताया कि मस्क "22 अप्रैल के आस पास नई दिल्ली में पीएम मोदी से मिल सकते हैं".रिपोर्ट में कहा गया है कि एक्स के मालिक के साथ टेस्ला के शीर्ष अधिकारी भी आएंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2024, 08:13 PM IST
  • जानें क्यों अहम है ये मुलाकात
  • टेस्ला को लेकर चल रही बातचीत
पीएम मोदी से इसी महीने मिल सकते हैं एलन मस्क, जानें क्यों खास है ये मुलाकात

नई दिल्लीः टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने भारत आ सकते हैं. इस दौरान वो अपनी मेगा निवेश योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं. ईवी अपनाने की रणनीति को भारत काफी आगे ले जा रहा है.हालांकि, टेक अरबपति या उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी की ओर से मस्क की भारत यात्रा की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

22 अप्रैल को हो सकती है मुलाकात
रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से बुधवार को बताया कि मस्क "22 अप्रैल के आस पास नई दिल्ली में पीएम मोदी से मिल सकते हैं".रिपोर्ट में कहा गया है कि एक्स के मालिक के साथ टेस्ला के शीर्ष अधिकारी भी आएंगे. इस दौरान मस्क देश में संभावित 2-3 बिलियन डॉलर के विनिर्माण संयंत्र की स्थापना के बारे में घोषणा कर सकते हैं.

टेस्ला को लेकर होगी बातचीत
इससे पहले मस्क ने कहा था कि भारत में टेस्ला का प्रवेश एक "प्राकृतिक प्रगति" होगी. कंपनी कथित तौर पर कारखाने के लिए जमीन तलाश रही है.टेस्ला के सीईओ ने कहा, "सभी वाहन इलेक्ट्रिक हो जाएंगे और यह सिर्फ समय की बात है.

ये भी पढ़ेंः T20 WC: पारस म्हाम्ब्रे बोले- कोहली और शमी दोनों में दबाव झेलने की क्षमता जबरदस्त

एक्स मालिक के अनुसार, अन्य देशों की तरह, जिन्होंने ईवी को अपनाया है, भारत में भी अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक कारें होनी चाहिए. कथित तौर पर टेस्ला के एजेंडे में जमीन के लिए गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु शीर्ष पर है. पिछले साल अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान, पीएम मोदी ने टेक अरबपति को देश में ई-मोबिलिटी क्षेत्र में निवेश के अवसर तलाशने के लिए आमंत्रित किया था.टेस्ला को लेकर लंबे समय से बात चल रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़