ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल की नौकरी गई, एलन मस्क ने ऑफिस से किया बाहर

ट्विटर के सीएफओ नेड सेगल और कानूनी नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा के प्रमुख विजया गड्डे को भी निकाल दिया गया है. एक डेलावेयर चांसरी कोर्ट के न्यायाधीश ने अंततः फैसला सुनाया कि मस्क के पास 28 अक्टूबर तक ट्विटर डील को पूरा करने का समय है या फिर उन्हें ट्रायल के लिए तैयार रहना चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2022, 07:53 AM IST
  • टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क अब ट्विटर के प्रभारी हैं
  • 75 फीसदी कर्मचारियों को टर्मिनेट किया जा सकता है
ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल की नौकरी गई, एलन मस्क ने ऑफिस से किया बाहर

वाशिंगटन: 44 बिलियन अमरीकी डालर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे के साथ कई बार अपने इरादों पर संदेह करने के बावजूद, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क अब ट्विटर के प्रभारी हैं. साथ ही उन्होंने कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की मुहिम भी शुरू कर दी है. रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क ने ट्विटर के टॉप एग्जिक्यूटिव को भी नौकरी से निकाल दिया है. इसमें ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवार और सीएफओ नेड सेगल शामिल हैं. एलन मस्क के ट्विटर की कमान संभालते ही दोनों को कंपनी के सैन फ्रांसिस्को स्थित मुख्यालय से बाहर निकाल दिया गया है.

सीएनबीसी ने अपनी रिपोर्ट में यह दावा किया है.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानूनी नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा के प्रमुख विजया गड्डे को भी निकाल दिया गया है. कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि ट्विटर के 75 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से टर्मिनेट किया जा सकता है.

क्यों हुई सौदे में देरी
अप्रैल में, ट्विटर ने कंपनी को बेचने के मस्क के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया. हालांकि, मस्क ने जल्द ही समझौते का पालन करने के अपने इरादों के बारे में संदेह करना शुरू कर दिया, यह आरोप लगाते हुए कि कंपनी सेवा पर स्पैम और नकली खातों की संख्या का पर्याप्त रूप से खुलासा करने में विफल रही.

इससे पहले जब मस्क ने कहा कि वह सौदे को समाप्त कर रहे हैं. इसके बाद ट्विटर ने अरबपति पर मुकदमा दायर किया, आरोप लगाया कि उसने "ट्विटर और उसके शेयरधारकों के लिए अपने दायित्वों का सम्मान करने से इनकार कर दिया क्योंकि उसने जिस सौदे पर हस्ताक्षर किए वह अब उसके व्यक्तिगत हितों की सेवा नहीं करता है," हालांकि, बाद में उसने अपने अधिग्रहण को आगे बढ़ाने का फैसला किया. सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर की मूल कीमत 54.20 अमेरिकी डॉलर प्रति शेयर है.

अदालत ने दिया था आदेश
मस्क के फैसले के बाद, एक डेलावेयर चांसरी कोर्ट के न्यायाधीश ने अंततः फैसला सुनाया कि मस्क के पास 28 अक्टूबर तक ट्विटर डील को पूरा करने का समय है या फिर उन्हें ट्रायल के लिए तैयार रहना चाहिए. मस्क इस सप्ताह की शुरुआत में एक सिंक लेकर ट्विटर मुख्यालय पहुंचे, और ट्विटर पर इस घटना का दस्तावेजीकरण करते हुए कहा, "ट्विटर मुख्यालय में प्रवेश करना - लेट दैड सिंक इन!" और अपने ट्विटर प्रोफाइल को "चीफ ट्विट" में भी अपडेट किया.

यह भी पढ़ें:  एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने की वजह का किया खुलासा, बताया किसलिए खरीदना चाहते हैं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़