डोनाल्ड ट्रंप फिर लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव, तीसरी बार प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में उतरने का किया ऐलान

Donald Trump President Election: साल 2024 में तीसरी बार डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की रेस में शामिल होंगे. मंगलावर को ट्रंप ने इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा भी कर दी थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2022, 04:10 PM IST
  • डोनाल्ड ट्रंप फिर लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव
  • प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में उतरने का किया ऐलान
डोनाल्ड ट्रंप फिर लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव, तीसरी बार प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में उतरने का किया ऐलान

नई दिल्ली: Donald Trump President Election: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. साल 2024 में तीसरी बार डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की रेस में शामिल होंगे. मंगलावर को ट्रंप ने इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा भी कर दी थी.

ट्रंप कर रहे हैं कानूनी जांच का सामना

बता दें कि फिलहाल ट्रंप को कानूनी जांच का सामना भी करना पड़ रहा है. ट्रंप ने मध्यावधि चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के खराब प्रदर्शन और मार-आ-लागो क्लब सहित अन्य मामलों में अपने खिलाफ जारी कानूनी जांच के बीच राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. हालांकि, रिपब्लिकन पार्टी 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में हार स्वीकार करने से इनकार करने वाले ट्रंप को अपना उम्मीदवार बनाने पर विचार करेगी या नहीं, इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. 

ट्रंप ने समर्थकों को किया संबोधित

पाम बीच स्थित मार-आ-लागो क्लब में अमेरिका के 30 झंडों और ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ नारे वाले बैनर के बीच खड़े ट्रंप ने अपने हजारों समर्थकों, क्लब सदस्यों और पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, "मैं आज अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहा हूं."

घट रहा है ट्रंप का समर्थन

ट्रंप ने अपने राजनीतिक सफर के बेहद नाजुक दौर में एक बार फिर राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने की घोषणा की है. वह मध्यावधि चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की जीत के बीच अपने अभियान की शुरुआत करना चाहते थे, लेकिन ट्रंप समर्थित ज्यादातर उम्मीदवारों की हार के चलते उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका.

रिपब्लिकन पार्टी में ट्रंप का समर्थन लगातार घट रहा है. हाल के महीनों में उन्हें अपने ही कुछ सहयोगियों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, जिनका कहना है कि रिपब्लिकन पार्टी के लिए अब भविष्य के बारे में सोचने का समय आ गया है. फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसैंटिस पार्टी में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के पहली पसंद बनकर उभर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: खेरसॉन से पीछे हटा लेकिन यूक्रेन के कई शहरों पर मिसाइल बरसा रहा है रूस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़