'चचेरे भाई-बहनों को छोड़ो, कोई और ढूंढो', जानें कहां मुस्लिम मैरिज ऐप के विज्ञापन से हुआ बवाल

Pakistan wedding app Muzz: सोशल मीडिया पर इन दिनों पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के एक ऐप का विज्ञापन काफी चर्चा में बना हुआ है. इस ऐप का नाम मज है, जो कि एक मुस्लिम मैरिज ऐप है. इस ऐप के विज्ञापन के वायरल होने के पीछे की वजह है, इसमें इस्तेमाल की गई पंच लाइन. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 14, 2023, 10:57 AM IST
  • सड़कों के किनारे लगे हैं बैनर
  • 4 लाख लोगों की शादी का दावा
'चचेरे भाई-बहनों को छोड़ो, कोई और ढूंढो', जानें कहां मुस्लिम मैरिज ऐप के विज्ञापन से हुआ बवाल

नई दिल्लीः Pakistan wedding app Muzz: सोशल मीडिया पर इन दिनों पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के एक ऐप का विज्ञापन काफी चर्चा में बना हुआ है. इस ऐप का नाम मज है, जो कि एक मुस्लिम मैरिज ऐप है. इस ऐप के विज्ञापन के वायरल होने के पीछे की वजह है, इसमें इस्तेमाल की गई पंच लाइन. पाकिस्तान में सड़क किनारे लगे ऐप के विज्ञापन बैनरों में लिखा है, 'Cousins Ko choro, koi aur dhoondo (चचेरे भाई-बहनों को छोड़ो, कोई और ढूंढो)'. साथ ही बैनरों पर मज ऐप को डाउनलोड करने की सलाह दी गई है. 

सड़कों के किनारे लगे हैं बैनर 
पाकिस्तान में सड़कों के किनारे लगा यह विज्ञापन बैनर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. लोग इसपर तरह-तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं. सभी अपने-अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस तस्वीर को शेयर कर खिंचाई कर रहे हैं. दरअसल, मज एक मुस्लिम मैरिज ऐप है. यह ऐप कैजुअल डेटिंग के बजाय शादी के लिए ज्यादा जाना जाता है. इसे साल 2015 में शहजान यूनुस नाम के एक शख्स ने लॉन्च किया था. 

4 लाख लोगों की शादी का दावा
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो गूगल प्ले स्टोर पर मज के बारे में लिखा गया है कि वह सिंगल मुसलमानों से मिलने के लिए अमेरिका का सबसे बड़ा मुस्लिम मैरिज ऐप है. इसको लेकर दावा यह भी किया जाता है, इस ऐप के मदद से अभी तक करीब 4 लाख लोगों को ने अपना जीवन साथी चुना है. 

सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस ऐप की तस्वीर पर लोगों के तरह-तरह के कमेंट सामने आ रहे हैं. ट्विटर (वर्तमान में एक्स) पर एक शख्स ने कॉमेंट किया, अब शादियां कम होंगी'. वहीं, एक शक्स ने तो इसे करांची में मार्केटिंग का सबसे घटिया स्वरूप तक बता दिया है. उसने लिखा, 'आप कराची में मार्केटिंग का सबसे खराब स्तर देख सकते हैं'. एक और शख्स ने लिखा, 'नहीं, अगर यह काम करना शुरू कर दे तो आधे पाकिस्तानी पुरुष हमेशा के लिए अकेले रह जाएंगे.'

ये भी पढ़ेंः Parliament Security Breach: सांसदों ने दबोचा तो गिड़गिड़ाने लगे घुसपैठिए, बोले- हमें मत मारो...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़