पाकिस्तानी मीडिया ने खोल दी अपने ही देश की पोल, महंगाई पर मचा हाहाकार

पूरे पाकिस्तान में महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है. इस बीच चिकन की कीमतें आसमान छू रही हैं. मुर्गे के मांस की कीमत ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गई है. पाकिस्तानी मीडिया ने अपने ही देश की पोल खोल दी है. इस रिपोर्ट में समझिए सारा माजरा..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2023, 08:05 PM IST
  • पाकिस्तान में महंगाई ने तोड़ी लोगों की कमर
  • आसमान छू रही हैं चिकन की कीमतें
पाकिस्तानी मीडिया ने खोल दी अपने ही देश की पोल, महंगाई पर मचा हाहाकार

नई दिल्ली: भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान वर्तमान में आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. ऐसे में एक और चौंकाने वाली खबर सामने आई है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कराची शहर समेत पूरे पाकिस्तान में चिकन और चिकन मांस की कीमतों में ऐतिहासिक बढ़ोतरी हुई है.

पाकिस्तानी मीडिया ने खोली देश में महंगाई की पोल
समा टीवी के मुताबिक, कराची में चिकन की मौजूदा कीमत 490 रुपये प्रति किलोग्राम है, जबकि मुर्गे के मांस की कीमत 720 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है. कीमतों में यह बढ़ोतरी फीड की कमी के कारण कई पोल्ट्री व्यवसायों के बंद होने के कारण हुई है.

समा टीवी के अनुसार, रावलपिंडी, इस्लामाबाद और कुछ अन्य शहरों में चिकन की कीमत भी अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. यहां पर पोल्ट्री मांस 700 से 705 रुपये प्रति किलो बेचा जा रहा है.

आसमान छू रही है मुर्गे के मांस की कीमत
इस बीच, देश के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले शहर लाहौर में मुर्गे के मांस की कीमत 550-600 रुपए प्रति किलो के बीच चल रही है. ये बढ़ती कीमतें कई उपभोक्ताओं के लिए चिंता का कारण हैं, जो प्रोटीन के मुख्य स्रोत के रूप में चिकन पर भरोसा करते हैं.

सरकार वर्तमान में फीड की कमी के कारणों की जांच कर रही है और इन बढ़ती कीमतों से प्रभावित उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के तरीकों की तलाश कर रही है.

समा टीवी के मुताबिक, पोल्ट्री उद्योग पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और इसकी आपूर्ति श्रृंखला में कोई भी व्यवधान देश की खाद्य सुरक्षा और आर्थिक स्थिरता पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है. सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि पोल्ट्री उत्पादों की आपूर्ति निर्बाध बनी रहे और कीमतें स्थिर रहे.

इसे भी पढ़ें- जानिए क्या है ट्रिपल जंक्शन, जहां पर आए छोटे-छोटे झटकों से कम हो रहा भारत में भूकंप का खतरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़