गलत चम्मच के इस्तेमाल से होने वाली दुल्हन की मौत, जानें कैसे चाय पीते समय हुई जानलेवा भूल

सगाई के कुछ दिनों बाद ही युवती की चाय पीते समय मौत हो गई. कुछ दिन पहले ही 24 साल की जेस प्रिंसलू को उनके 24 साल के साथी क्रेग मैककिनोन ने शादी के लिए प्रपोज किया था.ये कपल  दक्षिण अफ्रीका में एक रोमांटिक छुट्टी पर था. माना जाता है कि जेस की मौत डेयरी से होने वाली तीव्र एलर्जी की वजह से हुई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 22, 2023, 10:17 AM IST
  • जेस चाय पीते समय दूध के संपर्क में आई, उन्हें एनाफिलेक्सिस हो गया
  • एनाफिलेक्सिस एक एलर्जी प्रतिक्रिया है, जहां गला बंद हो जाता है
गलत चम्मच के इस्तेमाल से होने वाली दुल्हन की मौत, जानें कैसे चाय पीते समय हुई जानलेवा भूल

लंदन: ये खबर पढ़ कर आपका दिल रो उठेगा. सगाई के कुछ दिनों बाद ही एक 24 साल की युवती की चाय पीते समय मौत हो गई. इस युवती की कुछ दिनों बाद ही शादी होने वाली थी. होने वाली दुल्हन की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने अपनी चाय में गलत चम्मच डाल दिया था. 

आखिर कैसे हुई मौत
कुछ दिन पहले ही 24 साल की जेस प्रिंसलू को उनके 24 साल के साथी क्रेग मैककिनोन ने शादी के लिए प्रपोज किया था. क्रेग ने 27 दिसंबर को म्पुमलंगा में गॉड्स विंडो व्यूपॉइंट पर उनके सामने प्रस्ताव रखा.सैलिसबरी, विल्टशायर के मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव जेस ने हां कहा और जोड़ी ने 30 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में अपनी मां के घर जाने से पहले कई दिनों तक जश्न मनाया.

इसके बाद ये कपल  दक्षिण अफ्रीका में एक रोमांटिक छुट्टी पर था. माना जाता है कि जेस की मौत डेयरी से होने वाली तीव्र एलर्जी की वजह से हुई है. 

गला हो गया बंद
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक जेस चाय पीते समय दूध के संपर्क में आई और एनाफिलेक्सिस की शिकार हो गईं. एनाफिलेक्सिस एक एलर्जी प्रतिक्रिया है, जहां गला बंद हो जाता है.अगले दिन अस्पताल में जेस की दुखद मृत्यु हो गई.

मंगेतर ने लिखी भावुक पोस्ट
क्रेग ने सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाली पोस्ट लिखी: "आज, मेरे जीवन का सबसे बुरा दिन है. यह मुश्किल है. मैं तबाह हो गया हूं, और ऐसा दर्द महसूस कर रहा हूं जैसा मैंने पहले कभी महसूस नहीं किया है, लेकिन जिसने भी जेस के साथ में समय बिताया है वह जानता है कि मेरा क्या मतलब है जब मैं कहता हूं कि मुझे अपने जीवन के सबसे महान तीन दिनों के लिए उसे अपनी मंगेतर कहने का आशीर्वाद मिला है. युगल 2019 में मिले थे जब वे विश्वविद्यालय में थे और 2021 में एक दूसरे को डेट करने लगे. 

बचपन से थी ये बीमारी
क्रेग ने कहा कि जेस हमेशा अपनी एलर्जी से बचाव करने में सावधानी बरतती थी लेकिन उसकी एलर्जी की दवा कथित तौर पर उसकी प्रतिक्रिया के दौरान काम करने में विफल रही.क्रेग ने कहा: "जब जेस की मृत्यु हुई, तो मेरा एक हिस्सा भी मर गया - लेकिन उसके निधन के लिए दोष देने वाला कोई नहीं है. उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों की लाख कोशिशों के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी. जेस को नौ महीने की उम्र से ही एलर्जी की बीमारी की शिकार थी और जब वह 18 साल की थी तब एक करी में डेयरी के संपर्क में आने के बाद उसकी जान पर बन आई थी. 

यह भी पढ़िएः  बेटी पर लगे गंदी दुकानों पर वेश्यावृत्ति करने के आरोप, महिला जज ने की खुदकुशी, डरा देगा आपको ये केस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़