America ने Iraq पर की एयरस्ट्राइक! विदेश मंत्री बोले- हमने बदला ले लिया

 America Attack on Iraq:  अमेरिका ने इराक पर भीषण मिसाइल और ड्रोन अटैक किया है. इस हमले में आतंकियों के 3 ठिकाने तबाह कर दिए गए हैं. ये आतंकी ईरान समर्थित थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2024, 12:46 PM IST
  • पहले अमेरिकी फौजियों पर किया हमला
  • अब अमेरिका ने उतारा अपना बदला
America ने Iraq पर की एयरस्ट्राइक! विदेश मंत्री बोले- हमने बदला ले लिया

नई दिल्ली: America Attack on Iraq: अमेरिका फिर से इराक पर हमलावर है. इस बार अमेरिका ने इराक पर भीषण मिसाइल और ड्रोन अटैक किया है. अमेरिका ने इराक में ईरान समर्थित मिलिशिया आतंकियों के ठिकानों को टारगेट किया है. इस हमले में आतंकियों के 3 ठिकाने तबाह कर दिए गए हैं. अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कहा है कि हमारी सेना ने बदला उतार दिया है. 

दूतावास पर हमलावर थे आतंकी
दरअसल, ईरान समर्थित मिलिशिया आतंकी बीते समय से अमेरिकी सुरक्षाबलों पर हमलावर थे. इराक में स्थित अमेरिका के दूतावास पर मिलिशिया आतंकियों ने अटैक किया था. यही कारण है कि अमेरिका ने इस आतंकी संगठन के ठिकानों को टारगेट कर उन्हें कड़ा संदेश दिया है.  

क्या बोले अमेरिकी विदेश मंत्री?
अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि इराक और सीरिया में अमेरिकी सैनिकों पर बीते कुछ दिनों से मिसाइल और ड्रोन हमले किए जा रहे थे. इसके बदले में में मंगलवार को इराक में ईरान समर्थित मिलिशिया आतंकियों के तीन ठिकानों पर हमारी सेना ने हमले किए.
 
'जो बाइडेन के निर्देश पर हुई कार्रवाई'
रक्षा मंत्री ऑस्टिन ने कहा है कि राष्ट्रपति जो बाइडन के निर्देश पर अमेरिकी सैन्य बलों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. अमेरिकी सेना ने ईरान समर्थित मिलिशिया समूह कतैब हिजबुल्ला और अन्य समूहों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले ठिकानों को निशाना बनाया है. 

पहले अमेरिकी सैनिकों पर हुआ हमला
बता दें कि इससे पहले ईरान समर्थित आतंकियों ने अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाया था. इस हमले में कई अमेरिकी सैनिक घायल हो गए थे. चरमपंथियों ने अल-असद एयरबेस पर दो ड्रोन हमले किए, इसी में अमेरिकी फौजी घायल हुए. 

ये भी पढ़ें- America: ट्रंप समर्थक ने निक्की से पूछा- मुझसे शादी करेंगी? मिला ऐसा जवाब!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़