इस गांव में ऐसा क्या है कि अक्सर आते हैं एलियन? मुर्गों की रेस से क्या कनेक्शन, नासा कर रहा शोध

हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां कई बार यूएफओ देखे जाने के दावे किए गए हैं.  यह गांव  यूएफओ हॉटस्पॉट' है. अब नासा के वैज्ञानिकों ने असामान्य गतिविधि में 'रुचि दिखाई' है. यह छोटा सा गांव मैनचेस्टर के ठीक बाहर  बोन्सॉल नामक जगह पर स्थित है.और अजीबोगरीब गतिविधियों का केंद्र है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2023, 10:17 AM IST
  • कई लोग पलायन करके यहां आए हैं
  • गांव में पारंपरिक पब, चाय की दुकानें हैं
इस गांव में ऐसा क्या है कि अक्सर आते हैं एलियन? मुर्गों की रेस से क्या कनेक्शन, नासा कर रहा शोध

लंदन: एलियन और यूएफओ के अक्सर वैज्ञानिक संस्थानों, परमाण बम साइट और सेना से जुड़ी इमारतों के आसपास मंडारने की कई रिपोर्ट आपने पढ़ी होगी. पर आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां कई बार यूएफओ देखे जाने के दावे किए गए हैं. दावा है कि यह गांव  यूएफओ हॉटस्पॉट' है. अब नासा के वैज्ञानिकों ने असामान्य गतिविधि में 'रुचि दिखाई' है.

कहां है ये गांव
यह गांव यूके (यूनाइटेड किंगडम) में है. यह छोटा सा गांव मैनचेस्टर के ठीक बाहर  बोन्सॉल नामक जगह पर स्थित है.और अजीबोगरीब गतिविधियों का केंद्र है. यहां यूएफओ देखे जाने की सूचना है. इसे एक बेहद खूबसूरत गांव के रूप में जाना जाता है. कई लोग पलायन करके यहां आए हैं. इस गांव में पारंपरिक पब और चाय की दुकानें हैं. 

पर सबसे खासबात है कि यूएफओ की एक झलक पाने के लिए बोन्सॉल एक पसंदीदा जगह है.एक पूर्व पब मकान मालिक ने 'यूएफओ टूर' के लिए ग्राहकों को मूर पर ले जाने की पेशकश भी की. बता दें कि ब्रिटेन में सेट, बोन्सॉल, मैटलॉक, डर्बीशायर के पास यूएफओ हॉटस्पॉट हैं. 

होती है मुर्गों की रेस
मैनचेस्टर इवनिंग न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार,बोन्सॉल हर साल होने वाली एक तरह की मुर्गी रेसिंग चैंपियनशिप के लिए भी जाना जाता है. 2000 के दशक की शुरुआत में नासा की इस पर पहली बार नजर पड़ी. उस वर्ष, शेरोन रॉलैंड्स ने हॉलीवुड निर्माता को 20,000 पाउंड में एक उड़न तश्तरी का फुटेज बेचा. नासा ने भी फुटेज देखने का अनुरोध किया क्योंकि उन्हें लगा कि इसने उसी प्रकार के विमान को प्रदर्शित किया है जो 1996 की शुरुआत में STS-75 कोलंबिया स्पेस शटल मिशन के दौरान उनके कैमरों ने खींचा था. 

रहस्यमयी दृश्य यहीं नहीं रुके. 2000 के दशक की शुरुआत में एक बार फिर यूएफओ देखे जाने की सूचना मिली थी. एक ने कहा कि वहां ''दो बड़ी, चमकीली रोशनी'' थी जबकि एक आदमी जो अपने कुत्ते को घुमाने के लिए ले जा रहा था, उसने दावा किया कि उसने 'गुलाबी चमक, जूते के डिब्बे की तरह लंबवत आकार' वाली किसी चीज को देखा.

इसे भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: और जबरदस्त छाप छोड़ सकती थी राहुल गांधी की यात्रा? मगर हो गई ये 5 गलतियां..

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़