चीन के गेस्ट हाउस पर हमला, धमाके के बाद हुई जबरदस्त फायरिंग, 21 की मौत!

चीनी गेस्ट हाउस पर हमले का मामला सामने आया है. गेस्ट हाउस में विस्फोट हुआ इसके बाद फायरिंग भी की गई. घटना में कई लोगों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 12, 2022, 09:13 PM IST
  • चीनी गेस्ट हाउस से निकलता दिखा धुआं
  • गेस्ट हाउस पर की गई कई राउंड फायरिंग
चीन के गेस्ट हाउस पर हमला, धमाके के बाद हुई जबरदस्त फायरिंग, 21 की मौत!

नई दिल्लीः चीनी गेस्ट हाउस पर हमले का मामला सामने आया है. गेस्ट हाउस में विस्फोट हुआ इसके बाद फायरिंग भी की गई. घटना में कई लोगों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है.

चीनी गेस्ट हाउस से निकलता दिखा धुआं
घटना अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को हुई. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शियों के बताया कि विस्फोट चीनी गेस्ट हाउस के पास हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट के बाद गोलियां चलीं और इमारत में आग लग गई और गेस्टहाउस से धुआं निकलने लगा. 

 

अफगान अधिकारियों ने नहीं की कोई टिप्पणी
अफगानिस्तान में चीनी दूतावास ने कहा कि वह स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और प्रासंगिक कार्रवाई कर रहे हैं. अफगान अधिकारियों ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

गेस्ट हाउस पर कई राउंड फायरिंग
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गेस्ट हाउस पर कई राउंड फायरिंग हुई. इस गेस्ट हाउस में कई चीनी अधिकारी आते हैं. हमलावरों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. वहीं, इस संबंध में एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरजेंसी एनजीओ ने 21 लोगों की मौत की बात कही है. हालांकि, अभी हताहतों के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है.

बताया जा रहा है कि हमले में शामिल तीन हमलावरों को मार दिया गया है. मेहमानों को गेस्ट हाउस से निकाल दिया गया. 

तालिबान सरकार के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने ट्विटर पर बताया कि हमले में कोई भी विदेशी नागरिक नहीं मारा गया है. दो विदेशी नागरिक इमारत से कूद गए, उन्हें बचा लिया गया है.

बता दें कि तालिबान ने अगस्त 2021 में देश की सत्ता संभाली है. अफगानिस्तान में चीन के कई प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं. इसके चलते चीनी नागरिकों की आवाजाही यहां लगी रहती है. काबुल में चीन का दूतावास अभी भी है. 

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः India China Border Clash: अरुणाचल प्रदेश में सीमा पर भारत-चीन सैनिकों में झड़प, कुछ जवान घायल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़