Mountain of cash: 330 के बाद अब सामने आया 70 करोड़ के नोटों का पहाड़, कर्मचारियों को बोनस में बांटे गये 18 करोड़

Viral Mountain of cash:  किसी भी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी का यही सपना होता है कि वो अपने काम के जरिये तरक्की हासिल करता रहे और हर साल उसके काम को देखते हुए एक अच्छा बोनस मिल जाए, पर क्या आपने कभी ऐसा सोचा है कि कंपनी आपके काम से खुश होकर नोटों का पहाड़ लगा दे और वहां से उठाकर बोनस करोड़ों में दे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2023, 06:25 AM IST
  • स्टील प्लांट ने बनाया था 313 करोड़ के नोटों का पहाड़
  • अब हेनान माइन ने बोनस में बांटे 70 करोड़
Mountain of cash: 330 के बाद अब सामने आया 70 करोड़ के नोटों का पहाड़, कर्मचारियों को बोनस में बांटे गये 18 करोड़

Viral Mountain of cash:  किसी भी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी का यही सपना होता है कि वो अपने काम के जरिये तरक्की हासिल करता रहे और हर साल उसके काम को देखते हुए एक अच्छा बोनस मिल जाए, पर क्या आपने कभी ऐसा सोचा है कि कंपनी आपके काम से खुश होकर नोटों का पहाड़ लगा दे और वहां से उठाकर बोनस करोड़ों में दे.आप कहेंगे मुश्किल है पर आपको जानकर हैरानी होगी कि यह हो रहा है जहां पर कंपनियां अरबों रुपये सिर्फ बोनस के रूप में बांट दे रही हैं.

स्टील प्लांट ने बनाया था 313 करोड़ के नोटों का पहाड़

मामला चीन का है जहां पर चीनी नववर्ष से पहले कंपनियां अपने कर्मचारियों को बोनस दे रही हैं. हाल ही में जियांग में स्थित एक चीनी स्टील प्लांट का वीडियो सामने आया था जिसमें कंपनी ने करीब 300 मिलियन युआन (313.41 करोड़ भारतीय रुपये) के नोटों का पहाड़ लगाकर करीब 5000 कर्मचारियों को बोनस दिया था. यह बोनस हर आदमी पर करीब 60 हजार युआन (लगभग 62 लाख भारतीय रुपये) मिला था.

अब हेनान माइन ने बोनस में बांटे 70 करोड़

अब इसके बाद सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हेनन प्रांत के एक क्रेन निर्माता कंपनी Henan Mine ने 61 मिलियन युआन (करीब 70 करोड़ रुपये)के नोटों का पहाड़ लगाया और उसे 40 कर्मचारियों के बीच बांट दिया. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक नोटों का यह पहाड़ करीब 2 मीटर ऊंचा रहा.कंपनी ने 17 जनवरी को इस घटना का एक वीडियो भी जारी किया जिसमें नोटों के पहाड़ को साफ देखा जा सकता है.

इस तरह से कर्मचारियों को दिया बोनस

बोनस को बांटने के लिये कंपनी ने नोट गिनने की एक प्रतियोगिता भी रखी थी जिसमें एम्पलॉयी के परिवार वालों को तय समय सीमा में नोट गिनने थे और उसके बाद इनाम के रूप में उन्हें इनाम दिया गया.कंपनी ने इनाम के रूप में करीब 12 मिलयन युआन (लगभग 14 करोड़ रुपये) बांटे. इसके अलावा कंपनी ने अपने तीन बेस्ट पर्फॉर्मिंग एम्पलाइज को 5-5 मिलियन युआन (करीब 18 करोड़ रुपये) बोनस में दिये तो वहीं पर 30 कर्मचारियों को एक मिलयन युआन (करीब 1.20 करोड़) बोनस के रूप में बांटे. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे ब्लैक सूट और रेड स्कॉर्फ पहने कर्मचारी स्टेज पर आकर नोटों के पहाड़ से अपना बोनस भरकर ले जा रहे हैं. 

3 साल से कंपनी ने नहीं की है कोई छंटनी

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार हेनान माइन कंपनी ने कोरोना काल के दौरान 23 प्रतिशत से ज्यादा का मुनाफा कमाया है.इसके अलावा 2002 में शुरू की गई इस कंपनी ने अपने 20 साल पूरे होने का जश्न मनाया जिसमें करीब 5 हजार कर्मचारी काम करते हैं. कंपनी ने पिछले 3 साल से किसी को भी निकाला नहीं है और औसतन हर कर्मचारी की सैलरी में 30 प्रतिशत की वृद्धि की गई है.

इसे भी पढ़ें- Upay: अगर शनि की वजह से हैं जीवन में परेशान, तो जानें क्या है समाधान, थोड़े ही दिन में हो जाएगी पैसों की बारिश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़