कब, कहां चल रहा है भंडारा? ये खुद Bhandara ही बताएगा, जानें- कैसे आलू-पूरी के दीवानों की आई मौज

Bhandara App: आलू पूरी के दीवानों को अब दरबदर घूमने की जरूरत नहीं, क्योंकि अब आपका फोन ही बता देगा कि कहां भंडारा चल रहा है. ऐसा भी कह सकते हैं कि खुद भंडारा बताएगा भंडारे का रास्ता. जी हां, एक ऐप है Bhandara, जिसका मकसद ही लोगों को भंडारे की जानकारी देना है. इसमें यह सुविधा भी है कि जैसे अगर आप भंडारा करा रहे हैं और आपको लोगों को सूचित करना है तो वो भी इस ऐप के जरिए किया जा सकता है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 10, 2024, 01:21 PM IST
  • Bhandara ऐप को मप्र के हिमांशु जादोन ने बनाया
  • देश में चल रहे भंडारों की सूचना ये ऐप देगा
कब, कहां चल रहा है भंडारा? ये खुद Bhandara ही बताएगा, जानें- कैसे आलू-पूरी के दीवानों की आई मौज

Bhandara App: देश में कई पर्व ऐसे होते हैं, जिस दौरान लगातार भंडारे लगते हैं. जैसे सावन व नवरात्रि के समय में देखा जाता है कि गली-गली में भंडारों का आजोयन होता है. इस दौरान भारी संख्या में लोग प्रसाद लेने पहुंचते हैं. हालांकि, दिक्कत तब होती है जब आपका भंडारा खाने का मन हो, लेकिन आपको यह नहीं पता होता कि आखिर भंडारा कब और कहां लगने वाला है. ये कोई आक्ष्चर्य की बात नहीं कि लोग पागल रहते हैं भंडारे के आलू पूरी व हलवा खाने को. अब ऐसे में अगर आपको कोई हर रोज बताता रहे कि कब कहां भंडारा हो रहा है तो कैसा रहेगा? होगी ना मजेदार बात...इसमें एक तो अपने मन का हो जाता है और दूसरा पैसा भी एक नहीं लगना, क्योंकि वह तो प्रसाद है.

आलू पूरी के दीवानों को अब दरबदर घूमने की जरूरत नहीं, क्योंकि अब आपका फोन ही बता देगा कि कहां भंडारा चल रहा है. ऐसा भी कह सकते हैं कि खुद भंडारा बताएगा भंडारे का रास्ता. जी हां, एक ऐप है Bhandara, जिसका मकसद ही लोगों को भंडारे की जानकारी देना है. इसमें यह सुविधा भी है कि जैसे अगर आप भंडारा करा रहे हैं और आपको लोगों को सूचित करना है तो वो भी इस ऐप के जरिए किया जा सकता है. भंडारे की सूचना पाकर लोग प्रसाद खाने आते हैं.

डाउनलोड करें Bhandara App
जनता को केवल अपने फोन में Bhandara नामक एक ऐप को डाउनलोड करना है. यह ऐप अक्टूबर 2023 में लॉन्च की गई थी. इसमें आपको भारत में हो रहे भंडारों के बारे में पता चलेगा. साथ ही भंडारों की लाइव लोकेशन देगा, जिसके साथ आप वहां पहुंच सकते हैं.

इस ऐप को हिमांशु जादोन नाम के शख्स ने बनाया है. वे मप्र के ग्वालियर के रहने वाले हैं. उनके मुताबिक, इस ऐप का लक्ष्य आप-पास लोगों को मिल रहे मुफ्त भोजन की सटीक जानकारी देना है. ऐप को खोलेंगे तो इसमें काफी फीचर मिलेंगे, जैसे तस्वीरों व अपने विचारों को शेयर करनी की सुविधा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़