आने वाला है WhatsApp का नया फीचर 'चैनल्स'! जानिए क्या होगा बदलाव

व्हाट्सएप कथित तौर पर चैनल्स नामक एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो आईओएस पर सूचना प्रसारित करने के लिए एक नया वन-टू-मेनी टूल है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2023, 11:00 PM IST
  • नए फीचर 'चैनल्स' पर काम कर रहा है व्हाट्सएप
  • सेक्शन के भीतर 'चैनल्स' को शामिल करने की योजना
आने वाला है WhatsApp का नया फीचर 'चैनल्स'! जानिए क्या होगा बदलाव

नई दिल्ली: मेटा के स्वामित्व वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कथित तौर पर चैनल्स नामक एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो आईओएस पर सूचना प्रसारित करने के लिए एक नया वन-टू-मेनी टूल है. डब्ल्यूएबीटाइंफो के अनुसार, व्हाट्सएप स्टेटस टैब अपडेट्स का नाम बदलने की योजना बना रहा है ताकि इस सेक्शन के भीतर 'चैनल्स' को शामिल किया जा सके.

आने वाला है व्हाट्सएप का नया फीचर
व्हाट्सएप चैनल्स एक निजी टूल है जिसमें फोन नंबर और उपयोगकर्ता की जानकारी हमेशा गोपनीय रखी जाती है. दूसरी ओर, एक चैनल के भीतर प्राप्त संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड नहीं होते हैं.

इसके अलावा, रिपोर्ट ने बताया कि चूंकि यह एक सार्वजनिक सोशल नेटवर्क की ओर मुड़ने के बजाय निजी संदेश का एक वैकल्पिक विस्तार है, लोग चुन सकते हैं कि वे कौन से 'चैनल्स' को फॉलो करना चाहते हैं और कोई भी यह नहीं देख सकता कि वे किसे फॉलो करते हैं. चैनल्स फीचर भी हैंडल को भी स्वीकार करेगा, जिससे उपयोगकर्ता व्हाट्सएप में यूजरनेम टाइप करके उस चैनल को ढूंढ सकेंगे.

इस सुविधा का उद्देश्य चैनल की पहुंच को बढ़ाना
रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सुविधा का उद्देश्य चैनल की पहुंच को बढ़ाना है, जिससे उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद के अपडेट प्राप्त करना आसान हो जाता है. 'चैनल्स' वर्तमान में विकास प्रक्रिया में है और उन्हें ऐप के भविष्य के अपडेट में जारी किया जाएगा.

इस बीच, व्हाट्सएप ने एक 'कीप इन चैट' फीचर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को गायब होने वाले संदेश थ्रेड में एक संदेश को लंबे समय तक प्रेस करके उसे सहेजने की अनुमति देगा. व्हाट्सएप ने इसे सेंडर सुपरपावर कहा है और यह भेजने वाले की पसंद होगी कि वह चैट में दूसरों को बाद के लिए कुछ संदेश रखने की अनुमति दे.
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर 980 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानें अपने शहर का सोने का भाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़