WhatsApp पर अब 32 लोग एक साथ कर सकेंगे वीडियो कॉल, कम्युनिटी फीचर हुआ लांच

WhatsAp Community Feature: मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को 32 लोगों के वीडियो कॉलिंग, इन-चैट पोल और 1,024 उपयोगकर्ताओं वाले ग्रुप्स जैसे कई नए फीचर्स के साथ 'कम्युनिटीज ऑन व्हाट्सएप' की घोषणा की जो कम्युनिटीज के साथ ग्रुप्स के लिए सहायक होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 3, 2022, 06:28 PM IST
  • मेटा ने 'कम्युनिटीज ऑन व्हाट्सएप' फीचर किया लांच
  • WhatsApp पर मिलेंगी इन-चैट पोल जैसी सुविधाएं
WhatsApp पर अब 32 लोग एक साथ कर सकेंगे वीडियो कॉल, कम्युनिटी फीचर हुआ लांच

नई दिल्ली: मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को 32 लोगों के वीडियो कॉलिंग, इन-चैट पोल और 1,024 उपयोगकर्ताओं वाले ग्रुप्स जैसे कई नए फीचर्स के साथ 'कम्युनिटीज ऑन व्हाट्सएप' की घोषणा की जो कम्युनिटीज के साथ ग्रुप्स के लिए सहायक होंगे. जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि 'कम्युनिटीज ऑन व्हाट्सएप' वैश्विक स्तर पर उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो जाएगा और अगले कुछ महीनों में सभी के लिए उपलब्ध होगा.

मेटा ने 'कम्युनिटीज ऑन व्हाट्सएप' फीचर किया लांच

मेटा के सीईओ ने कहा, "आज हम कम्युनिटीज ऑन व्हाट्सएप लॉन्च कर रहे हैं. यह सब-ग्रुप्स, मल्टिपल थ्रेड्स, घोषणा चैनलों आदि को सक्षम करके ग्रुप्स को बेहतर बनाता है. हम पोल भी शुरू कर रहे हैं और 32 व्यक्ति वीडियो कॉलिंग भी कर रहे हैं. सभी एंड टु एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं ताकि आपके संदेश निजी रहें."

व्हाट्सएप समुदायों का निर्माण कर रहा है, यह एक बड़ा अपडेट है कि लोग व्हाट्सएप पर उन ग्रुप्स में कैसे जुड़ पाएंगे जो उनके लिए मायने रखते हैं. पड़ोस, स्कूल में माता-पिता और कार्यस्थल जैसे समुदाय अब व्हाट्सएप पर ग्रुप बातचीत आयोजित करने के लिए एक छतरी के नीचे कई समूहों को एक साथ जोड़ सकते हैं. आरंभ करने के लिए, उपयोगकर्ता एंड्रॉइड पर अपनी चैट के शीर्ष पर और आईओएस पर सबसे नीचे नए कम्युनिटीज टैब पर टैप कर सकते हैं. वे एकदम से एक नई कम्युनिटी शुरू करने या मौजूदा ग्रुप्स को जोड़ने में सक्षम होंगे.

WhatsApp पर मिलेंगी इन-चैट पोल जैसी सुविधाएं

कम्युनिटीज के साथ, व्हाट्सएप ने कहा कि यह इस बात के लिए बार बढ़ाने का लक्ष्य है कि कैसे संगठन गोपनीयता और सुरक्षा के स्तर के साथ संवाद करते हैं जो कहीं और नहीं मिलता है.

अन्य सुविधाएं जैसे इन-चैट पोल, 32 व्यक्ति वीडियो कॉलिंग और अधिकतम 1,024 उपयोगकर्ताओं वाले ग्रुप किसी भी समूह में उपयोग किए जा सकते हैं लेकिन कम्युनिटीज के लिए विशेष रूप से सहायक होंगे. कंपनी 15 देशों में 50 से अधिक संगठनों के साथ काम कर रही है ताकि उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए समुदायों का निर्माण किया जा सके और इस बात से उत्साहित है कि अब तक प्रतिक्रिया यह है कि ये नए उपकरण ऐसे ग्रुप्स को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर रहे हैं.

यह भी पढ़िए: Twitter पर ब्लू टिक फीस के बाद मस्क ले सकते हैं ये बड़ा फैसला, यूजर्स को मिलेगा इस फीचर का लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़