Weather Update : पहाड़ों पर बर्फाबरी के बाद धड़ाम से गिरा पारा, मैदानी इलकों में पड़ रही कड़ाके की सर्दी

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो गई है. माता वैष्णो देवी पर साल की पहली बर्फबारी से पूरे जम्मू और कश्मीर ने बर्फ की चादर ओढ़ ली है. पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पारा 5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर गया.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 17, 2023, 08:16 AM IST
Weather Update : पहाड़ों पर बर्फाबरी के बाद धड़ाम से गिरा पारा, मैदानी इलकों में पड़ रही कड़ाके की सर्दी

Weather Update 17 December : पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो गई है. माता वैष्णो देवी पर साल की पहली बर्फबारी से पूरे जम्मू और कश्मीर ने बर्फ की चादर ओढ़ ली है. पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पारा 5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर गया. दिल्ली के आस पास के इलाकों में भी कड़ाके की सर्दी पड़ने लगी है. यूपी, बिहार, हरियाणा और राजस्थान में भी कंपकपाने वाली सर्दी पड़ रही है. 

दिल्ली की सर्दी...
राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं आने वाले दिनों में दिल्ली में शीतलहर के बाद ठिठुरन और भी बढ़ेगी. बता दें की क्रिस्मस यानी की बड़े दिन पर तापमान 5 डिग्री सेल्सियस गिरने का की संभावना है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के बाद दिल्ली सहित अन्य मैदानी इलाकों में बर्फीली हवा चलने की वजह से  पारा गिर गया है और यहां कड़ाके की सर्दी ने अपना जोर दिखाना शुरू कर दिया है.

इन राज्यों में कोहरे का अलर्ट 
मौसम विभाग IMD ने दिल्ली एनसीआर सहित पंजाब हरियाणा में घरने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा पूर्वी राज्यों में भी आज घनी घुंध देखने को मिलेगी. वहीं मौसम विभाग ने आज और कल जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट में हलकी बारिश के साथ बर्फबारी की जानकारी दी है. बता दें कि पहाड़ी इलकों में हो रही बर्फबारी के बाद दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में ठंड महसूस की जा रही है. वहीं 18 दिसंबर को पारा और भी गिरने के आसार बताए जा रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़