Weather Update: दिल्ली-यूपी में गलन वाली सर्दी, इन इलाकों में अगले 48 घंटे घने कोहरे के आसार

Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर सहित यूपी के कई इलाकों में अभी सर्दी से छुटकारा मिलने के कोई आसार नहीं है. उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड धीरे-धीरे बढ़ रही है. दिल्ली में बीते कई दिनों से तापमान में गिरावट देखी जा रही है. वहीं अभी भी देश के कई इलाकों में शनिवार को घना कोहरा रहने की उम्मीद है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 24, 2022, 08:43 AM IST
  • इन इलाकों में घना कोहरा रहने के आसार
  • दिल्ली में दर्ज की गई सबसे सर्द सुबह
Weather Update: दिल्ली-यूपी में गलन वाली सर्दी, इन इलाकों में अगले 48 घंटे घने कोहरे के आसार

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर सहित यूपी के कई इलाकों में अभी सर्दी से छुटकारा मिलने के कोई आसार नहीं है. उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड धीरे-धीरे बढ़ रही है. दिल्ली में बीते कई दिनों से तापमान में गिरावट देखी जा रही है. वहीं अभी भी देश के कई इलाकों में शनिवार को घना कोहरा रहने की उम्मीद है. 

अगले 48 घंटों तक यूपी में घने कोहरे के आसार

उत्तर प्रदेश में आज अगले 48 घंटों तक घना कोहरा रहने के आसार हैं. आईएमडी की मानें, तो यूपी में लोगों को अगले तीन दिनों तक कोहरे की समस्या से जूझना पड़ सकता है. तापमान गिरने के कारण लोगों को अलाव जलाना पड़ रहा है. 

तापमान में गिरावट के कारण अब यूपी में गलन वाली सर्दी पड़ रही है. ऐसे में घर से बाहर निकलने में लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

इन इलाकों में घना कोहरा रहने के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और यूपी के अलावा पंजाब, हरियाणा में घना से बहुत घना कोहरा देखने को मिल सकता है. वहीं उत्तरी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार के कुछ इलाकों में शनिवार को घना कोहरा देखने को मिल सकता है. 

वहीं पंजाब, हरियाणा और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में शनिवार को अत्यधिक कोल्ड डे होने की संभावना है. 

दिल्ली में दर्ज की गई सबसे सर्द सुबह 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार की सुबह मौसम की सबसे सर्द सुबह रही, जब न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस दौरान दृश्यता घटकर 500 मीटर रह गई, जिससे सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ. 

रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि 21 ट्रेन डेढ़ से साढ़े चार घंटे की देरी से चल रही हैं. अधिकतम तापमान भी इस सर्दी का सबसे कम था जो सामान्य से एक डिग्री कम 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के प्रमुख मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए सामान्य से तीन डिग्री कम है. यह दिल्ली में इस साल ठंड के मौसम अब तक का सबसे कम तापमान है. 

मौसम विभाग के कार्यालय ने शनिवार के लिए आम तौर पर आसमान साफ रहने और सुबह में मध्यम कोहरे का पूर्वानुमान जताया है. आईएमडी ने कहा कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 20 और पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. 

यह भी पढ़िए: Free Ration: केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, अगले एक साल तक 80 करोड़ लोगों को मिलता रहेगा फ्री राशन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़